Move to Jagran APP

एप के भरोसे न रहें वर्ना छूट जाएगी ट्रेन, निरस्त ट्रेनों के भी चलने की दे रहा जानकारी Moradabad News

ट्रेन संचालन से संबंधित सूचना देने वाले रेलवे एप इन दिनों यात्रियों को गलत सूचना दे रहे हैं। निरस्त ट्रेनों को एप चलता हुआ और बाद में निरस्त बताता है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 05 Jul 2019 12:47 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2019 07:14 AM (IST)
एप के भरोसे न रहें वर्ना छूट जाएगी ट्रेन, निरस्त ट्रेनों के भी चलने की दे रहा जानकारी Moradabad News
एप के भरोसे न रहें वर्ना छूट जाएगी ट्रेन, निरस्त ट्रेनों के भी चलने की दे रहा जानकारी Moradabad News

मुरादाबाद। ट्रेन संचालन से संबंधित सूचना देने वाले रेलवे एप इन दिनों यात्रियों को गलत सूचना दे रहे हैं। निरस्त ट्रेनों को एप चलता हुआ और बाद में निरस्त बताता है। दैनिक यात्री संगठन अध्यक्ष ने इसकी शिकायत उत्तर रेलवे महाप्रबंधक से की है।

loksabha election banner

बरेली से नई दिल्ली जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस 25 जून से 9 जुलाई तक निरस्त है। रेलवे की नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम (एनटीएस) की गति धीमी है, इसलिए यात्री प्राइवेट कंपनी के रेलवे एप से सूचना लेते हैं। यह एप इंडियन रेलवे कैटङ्क्षरग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आइआरसीटीसी) के सर्वर से जुड़ा होता है।

कुछ यात्रियों ने गुरुवार सुबह बरेली से दिल्ली जाने वाली इंटरसिटी की चलने की जानकारी के लिए रेलयात्री एप को खोला। एप निरस्त इंटरसिटी को निर्धारित समय पर चलने की जानकारी दे रहा था। एक घंटे बाद रामपुर तक ट्रेन के आने की जानकारी दी और उसके बाद ट्रेन को निरस्त होने की जानकारी मिली। इससे दूसरी ट्रेन के लिए यात्रियों को दो घंटे से ज्यादा इन्तजार करना पड़ा।

दैनिक यात्री संगठन के अध्यक्ष सुधीर पाठक ने वाट्सएप के द्वारा उत्तर रेलवे महाप्रबंधक से शिकायत की है। इसमें बताया कि रेलवे एप द्वारा गलत जानकारी से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ।

प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा ने बताया कि प्राइवेट एप द्वारा ट्रेन से संबंधित सूचना पर रेलवे की कोई जिम्मेदारी नहीं होती है। रेलवे ने नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम (एनटीएस) बनाया है। जिस पर सही जानकारी दी जाती है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.