Move to Jagran APP

Coronavirus:घबराइए मत, मरीज बढ़े तो प्राइवेट अस्पतालों में भी होगा इलाज Moradabad News

जिलाधिकारी ने दस बड़े अस्पतालों के संचालकों के साथ की बैठक । सभी को वेंटीलेटर तैयार रखने को कहा अस्पतालों को उपलब्ध कराई जाएंगी किट।

By Ravi SinghEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 03:05 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 03:05 PM (IST)
Coronavirus:घबराइए मत, मरीज बढ़े तो प्राइवेट अस्पतालों में भी होगा इलाज Moradabad News
Coronavirus:घबराइए मत, मरीज बढ़े तो प्राइवेट अस्पतालों में भी होगा इलाज Moradabad News

मुरादाबाद,जेएनएन। कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है। बस लॉकडाउन के दौरान घरों में रहें और सरकार के निर्देशों का पालन करें। इलाज के लिए किसी को परेशान नहीं होना पड़ेगा। कोरोना के गंभीर रोगियों का प्राइवेट अस्पतालों में भी इलाज होगा। इसके लिए अस्पताल संचालकों को वेंटिलेटर तैयार रखने को कहा गया है। प्राइवेट अस्पतालों के चिकित्सक व कर्मियों को सुरक्षा कवच उपलब्ध कराया जाएगा।

loksabha election banner

कोरोना को लेकर शनिवार शाम को जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह और एसएसपी अमित पाठक ने कलेक्ट्रेट सभागार में शहर के दस बडे अस्पतालों के संचालकों के साथ बैठक की। डीएम ने कहा कि कोरोना के मामले में मुरादाबाद की स्थिति ठीक है। महिला अस्पताल और केंद्रीय पुलिस चिकित्सालय मेें फिलहाल इलाज की व्यवस्था कर दी गई है। जिला अस्पताल में आइसीयू व वेंटिलेटर की व्यवस्था करने में देरी होगी। कोरोना वायरस के गंभीर रोगियों की संख्या बढ़ी तो इलाज के लिए प्राइवेट अस्पतालों की जरूरत पड़ेगी, इसके लिए तैयार रहें। वेंटिलेटर की आवश्यकता होगी।

निजी अस्पतालों के वेंटिलेटर का होगा प्रयोग

ऐसे में प्राइवेट अस्पतालों के वेंटिलेटर का प्रयोग किया जाएगा। इसके भुगतान को लेकर शासन स्तर पर वार्ता चल रही है। अस्पताल संचालक कोरोना रोगियों के लिए वेंटिलेटर देने को तैयार हो गए हैैं। अस्पताल संचालकों का कहना था कि लॉकडाउन होने से मास्क, सुरक्षा कवच की आपूर्ति कम है, जिलाधिकारी ने कहा कि जिला आपदा में इसकी व्यवस्था की गई है। एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि किटों की व्यवस्था की जा रही है। आवश्कता पडऩे पर प्राइवेट लैबों को भी जांच के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। इसके लिए उन्हें सर्टिफिकेट मिलेगा। किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है। बैठक में एसएसपी अमित पाठक, सीएमओ एमसी गर्ग, नगर आयुक्त और प्राइवेट अस्पतालों के संचालक उपस्थित थे।

टीएमयू का किया निरीक्षण

डीएम और एसएसपी ने देर शाम टीएमयू का निरीक्षण करके वहां कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए बने 100 बेड के अस्पताल की व्यवस्था देखी। एसएसपी ने बताया कि टीएमयू में अभी सौ बेड का अस्पताल कोरोना के लिए तैयार कराया गया है। जरूरत पड़ी तो और भी बढ़ाया जा सकता है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.