अमरोहा,जेएनएन। जिलाधिकारी उमेश मिश्र ने शुक्रवार को शहर के प्रतिष्ठित व्यापारियों के साथ बैठक की। उनसे आवश्यक खाद्य सामग्री की उपलब्धता के बारे में जानकारी हासिल की। सभी व्यापारियों ने पर्याप्त स्टॉक बताया। इस पर डीएम ने सभी को हिदायत दी कि ओवर रेट बिल्कुल न वसूले जाएं। अगर किसी सामग्री की कमी होती है तो उनको तत्काल बताया जाए ताकि, समय रहते उसको पूरा किया जा सके। अगर कोई जरूरतमंद परिवार है और उसको भोजन नहीं मिल पा रहा है तो इसकी जानकारी कोई भी व्यक्ति कंट्रोल रूम के नंबर पर बेहिचक दे सकता है। अफवाहों पर बिल्कुल ध्यान न दें।

घर-घर खाद्य सामग्री पहुंचाने में जुटा प्रशासन

कलेक्ट्रेट सभागार में दोपहर व्यापारियों की बैठक लेते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में किसी भी जगह आटा, चावल, दाल व सब्जियां भरपूर मात्रा में हैं। इनकी सप्लाई जरूरतमंदों तक पहुंचाई जाए, इसके लिए सभी व्यापारी प्रशासन का सहयोग करें। कहीं पुलिस अगर रोकती है तो उसके बारे में भी बताएं। आवश्यक खाद्य सामग्री वाले वाहनों को हालांकि पुलिस नहीं रोकेगी। उसको पहले ही निर्देशित किया जा चुका है। शहर की गली-गली और घर-घर तक खाद्य सामग्री पहुंचाने के लिए प्रशासन प्रयासरत है।

निर्धारित रेट पर खाद्य सामग्री उपलब्ध कराएं व्यापारी

व्यापारियों से शहर की फीडबैक लेने के बाद जिलाधिकारी ने कहा कि सबसे अधिक शिकायतें ओवर रेङ्क्षटग की मिल रही हैं। इसलिए प्रत्येक व्यापारी का कर्तव्य है कि वह लोगों को निर्धारित रेट लिस्ट के हिसाब से ही खाद्य सामग्री उपलब्ध कराए क्योंकि यह कठिन दौर है। इससे निपटने के लिए सभी लोगों का सहयोग बहुत जरूरी है। कोई परिवार भूखा नहीं रहना चाहिए। इस तरह की व्यवस्था हमें करनी है। अगर किसी को राशन नहीं मिल रहा और कोई भूखा है तो उसके बारे में कोई भी व्यक्ति कलेक्ट्रेट कंट्रोल रूम के नंबर 05922252288 पर जानकारी दे सकता है।  

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस