Move to Jagran APP

Coronavirus:डीएम व एसपी ने देखे निजी अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड Sambhal News

आपदा प्रबंधन के तहत होटलों संचालकों को व्यवस्था दुरूस्त कराने के दिए निर्देश। लोगों को कोरोना के प्रकोप से बचाने के लिए प्रशासन कर रहा है हरसंभव मदद।

By Ravi SinghEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 04:41 PM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 04:41 PM (IST)
Coronavirus:डीएम व एसपी ने देखे निजी अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड Sambhal News
Coronavirus:डीएम व एसपी ने देखे निजी अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड Sambhal News

 सम्भल,जेएनएन। जिले में कोरोना वायरस से बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। ऐसे में निजी अस्पतालों को गाइडलाइन जारी करते हुए सीमित ओपीडी करते हुए आपातकालीन सेवाएं जारी रखने के निर्देश दिए गए है।

loksabha election banner

विभाग की ओर से कुछ अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड तो कुछ में आशंकितों को क्वारंटाइन करने की व्यवस्था करने को कहा गया है। बुधवार को जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण ङ्क्षसह व एसपी यमुना प्रसाद सीएमओ डॉ. अमिता ङ्क्षसह के साथ कोरोना वायरस से बचाव के लिए किए जा रहे इंतजामों की समीक्षा की। ऐसे में सभी अधिकारी पहले मुरादाबाद रोड स्थित हकीम रईस यूनानी मेडिकल कालेज पहुंचे। जहां पर आशंकित व्यक्ति को क्वारंटाइन किए जाने को लेकर व्यवस्था देखी। इसके साथ ही चन्दौसी के पार्थ अस्पताल व बीएस चौधरी अस्पताल में क्वारंटाइन सेंटर बनाने के लिए कहा। वही सम्भल के चन्दौसी रोड स्थित एशियन हसीना बेगम अस्पताल व हसनपुर रोड स्थित सिलवेंजा अस्पताल में आशंकितों के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाने के लिए व्यवस्थाओं को देखा। सीएमओ डॉ. अमिता ङ्क्षसह ने बताया कि एशियन हसीना बेगम अस्पताल में 50, सिवेंजा अस्पताल में 80, हकीम रईस मेडिकल कालेज में 50, पार्थ अस्पताल में 50, बीएस चौधरी में 30 बेड की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए है, जिसमें से एशियन में चार व सिलवेंजा में दो वेंटीलेटर की सुविधा उपलब्ध है। उन्होंने कहाकि जिल चन्दौसी, गुन्नौर, असमोली, कैला देवी स्थित सरकारी अस्पतालों में 10-10 बेड का क्वारंटाइन वार्ड बनाए जाने की तैयारियां को अंतिम रूप दिया जा रहा है, जिससे किसी भी आपात स्थिति से बिना किसी दिक्कत के निपटा जा सके। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने अस्पतालों में मेस व होटलों के बारे में भी जानकारी ली।

होटल संचालकों को पत्र वहां भी बन सकता है क्वारंटाइन सेंटर

डीएम अविनाश कृष्ण ङ्क्षसह ने आपदा प्रबंधन के तहत निजी होटल संचालकों को पत्र लिखने के निर्देश सीएमओ को दिए। जिससे होटल संचालक वहां पर व्यवस्थाओं को दुरूस्त करा लें, जिससे जरूरत पडऩे पर उनको मेडिकल स्टाफ के लिए अधिग्रहीत किया जा सके।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.