Move to Jagran APP

मुरादाबाद के सोनकपुर स्‍टेड‍ियम में ज‍िला स्‍तरीय प्रत‍ियोग‍िता, 400 मीटर दौड़ में गुलाम नबी प्रथम

District level competition in Moradabad मुरादाबाद के सोनकपुर स्‍टेड‍ियम में कराई गई ज‍िला स्‍तरीय प्रत‍ियोग‍िता। कोरोना संक्रमण से सतर्कता की वजह से 10-10 करके ही दौड़ाए गए युवक। वहीं इस दौरान अत‍िथ‍ियों ने युवा ख‍िलाड़‍ियों का हौसला बढ़ाया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 05:10 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 05:10 PM (IST)
मुरादाबाद के सोनकपुर स्‍टेड‍ियम में ज‍िला स्‍तरीय प्रत‍ियोग‍िता, 400 मीटर दौड़ में गुलाम नबी प्रथम
मुरादाबाद के सोनकपुर स्‍टेड‍ियम में ज‍िला स्‍तरीय प्रत‍ियोग‍िता

मुरादाबाद, जेएनएन। सोनकपुर स्टेडियम में हो रही जिला स्तरीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने अपने जौहर दिखाए। कबड्डी, कुश्ती, बालीवाल आदि सभी प्रतियोगिताएं कराई गईं। 400 मीटर की दौड़ में गुलाम नबी नबंर वन रहे। इसी तरह अन्य प्रतियोगिताओं में भी युवक और युवतियों ने अपने-अपने खेल का प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

शनिवार को सुबह 10:30 बजे कांठ के भाजपा विधायक राजेश कुमार चुन्नू ने खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। उन्होंने युवक-युवतियों से कहा कि खेलकूद का हर व्यक्ति के जीवन में बहुत बड़ा महत्व होता है। इसलिए खेलकूद को अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए। इससे आपका शरीर स्‍वस्‍थ रहेगा। उन्होंने खिलाड़ियों के कहा कि हार-जीत तो लगी रहती है। लेकिन, हमेशा खेल भावना से खेलने वाले ही आगे बढ़ते हैं। उद्घाटन के बाद खेलकूद प्रतियोगिताओं कराई गईं। बालिका वर्ग की 400 मीटर की दौड़ में ज्योति प्रथम स्थान पर रहीं। दूसरे स्थान पर मोनीपाल और तीसरे पर शालू रहीं। इसी तरह बालक वर्ग में गुलाम नबीं प्रथम, मुहम्मद कमर द्वितीय और शाहरुख खां तीसरे स्थान पर रहे। इसके बाद 1500 मीटर, 100 मीटर की दौड़, ऊंची कूद, लंबी कूद, कबड्डी और कुश्ती आदि प्रतियोगिताएं भी कराईं गई। 100 मीटर की फर्राटा दौड़ में सबसे अधिक 50 युवकों ने हिस्सा लिया। कोरोना संक्रमण से सतर्कता की वजह से 10-10 करके युवकों को ट्रैक पर दौड़ाया गया। खेलकूद प्रतियोगिताओं का संचालन जिला युवा कल्याण अधिकारी नरेश कुमार चौहान ने कराई। गाजियाबाद से आए जिला वैज्ञानिक अधिकारी सुरेश कुमार शर्मा के अलावा स्टेडियम के स्टाफ ने भी खेलकूद प्रत‍ियोग‍िता कराने में सहयोग किया। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क और सैनाटाइजर की भी व्यवस्था की गई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.