Move to Jagran APP

300 करोड़ की निकासी के बाद बैंकों में बढ़ी जमा दर

लंबे अंतराल के बाद बैंकों ने भी धीरे-धीरे पटरी पर आना शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 03:19 AM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 06:01 AM (IST)
300 करोड़ की निकासी के बाद बैंकों में बढ़ी जमा दर
300 करोड़ की निकासी के बाद बैंकों में बढ़ी जमा दर

मुरादाबाद। लंबे अंतराल के बाद बैंकों ने भी धीरे-धीरे पटरी पर आना शुरू कर दिया है। जमा दर में भी इजाफा हो रहा है। पिछले दो महीने के मुकाबले अब औसत लेनदेन करीब 20 से 22 करोड़ तक पहुंच गया है। हालांकि, जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक सतीश कुमार गुप्ता का कहना है कि अब भी ग्राहक बड़ी धनराशि जमा करने व निकालने से कतरा रहे हैं।

loksabha election banner

जिले की बैंकों में सामान्य दिनों में औसतन हर दिन 40 करोड़ का ट्रांजेक्शन होता है। करीब 20 करोड़ की निकासी होती है तो इतनी ही मात्रा में कैश जमा भी होता है। लेकिन, लॉक डाउन के कारण बैंकों में जमा दर न के बराबर हो गयी थी। जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक सतीश कुमार गुप्ता ने बताया कि पिछले दो महीनों में निकासी ज्यादा हुई है लेकिन, लॉक डाउन 4 के बाद बैंकों में जमा करने वाले भी बढ़ रहे हैं।

500 करोड़ मंगाए गए आरबीआई से

लॉक डाउन के कारण अधिक निकासी को देखते रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से अलग-अलग चरणों में करीब 500 करोड़ रुपये मंगाये गए। एलडीएम ने बताया कि इसमें से 300 करोड़ से ज्यादा की निकासी अब तक हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.