मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Dengue in Moradabad : डेंगू का प्रकोप कम नहीं हो रहा है। शुक्रवार को शहर में सात लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी मरीजों की स्थिति के बारे में जानकारी की। वहीं किसरौल अब्बासी वाली मस्जिद के पास रहने वाली डेंगू आशंकित महिला की मेरठ में मौत हो गई।

रिदा फातिमा को गंभीर हालत में मेरठ ले जाया गया था। वहां उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। रहमतनगर के उस्मान, सिरकोई भूड़ की नसरीन, चक्कर की मिलक की रिजवाना, पीतल नगरी की फरहा, असालपुरा की नाजिया में डेंगू की पुष्टि हुई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एमसी गर्ग ने बताया कि मरीजों की सुविधा के लिए जिला अस्पताल में एलाइजा टेस्ट कराया जा रहा है।

ये करें : मच्छरदानी का प्रयोग करें, फुल आस्तीन के कपड़े पहनेंं,अपने घर और आसपास पानी जमा न होने दें, बुखार आने पर योग्य चिकित्सक से परामर्श लेकर उपचार कराएं, बुखार आने पर सिर्फ पैरासीटामाल टेबलेट का सेवन करें, डेंगू की जांच के लिए जिला अस्पताल में एलाइजा टेस्ट कराएंं।

एलाइजा जांच में तीन व्यक्ति और निकले डेंगू पाजिटिव : अमरोहा में एलाइजा जांच में तीन व्यक्ति और डेंगू पाजिटिव निकले हैं। जिनका उपचार निजी अस्पताल में चल रहा है। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. सतपाल सिंह ने बताया कि मरीजों को कई दिन से बुखार की शिकायत थी। जिनका पहले स्थानीय चिकित्सकों से इलाज चल रहा था, लेकिन हालत बिगड़ने पर स्वजन ने निजी अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती कराया। वहां एलाइजा जांच के दौरान डेंगू की पुष्टि हुई है। जिससे जिले में डेंगू केसों की संख्या बढ़कर 751 हो गई है।

Edited By: Narendra Kumar