Move to Jagran APP

सम्भल सांसद के चचेरे भाई पर ताबड़तोड़ फायरिंग, गोलियों से छलनी हुआ शरीर

सम्भल जिले के भाजपा सांसद सतपाल सैनी के चचेरे भाई बबलू सैनी पर पल्सर सवारों ने रिवाल्वर से ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं।इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 09 Feb 2019 01:56 AM (IST)Updated: Sat, 09 Feb 2019 06:15 AM (IST)
सम्भल सांसद के चचेरे भाई पर ताबड़तोड़ फायरिंग, गोलियों से छलनी हुआ शरीर
सम्भल सांसद के चचेरे भाई पर ताबड़तोड़ फायरिंग, गोलियों से छलनी हुआ शरीर

मुरादाबाद, जेएनएन। पाकबड़ा के करीब शुक्रवार की शाम बाइक सवार हमलावरों ने दुस्साहसिक वारदात को अंजाम दिया। पेंट की दुकान के बाहर खड़े सम्भल जिले के भाजपा सांसद सतपाल सैनी के चचेरे भाई बबलू सैनी पर पल्सर सवारों ने रिवाल्वर से ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं। बबलू के हाथ, पैर और कमर में छह गोली लगी हैैं। इसी बीच अचानक आई कार देखकर हमलावर भाग निकले। इससे वहां भगदड़ मच गई। चंद मिनटों बाद सांसद सतपाल सैनी भी अस्पताल पहुंच गए। आइजी रमित कुमार व पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और अधीनस्थों व घायल के परिजनों से पूरा घटनाक्रम जाना। 

loksabha election banner

शाम छह बजे वारदात को दिया अंजाम 

पाकबड़ा कस्बे में थाने से चंद कदमों की दूरी पर मेवाराम का परिवार रहता है।  बेटा बबलू भाजपा से जुड़े हैं। बबलू के ताऊ टेकचंद के बेटे सतपाल सैनी भाजपा से सम्भल के सांसद हैैं। बबलू घर के नीचे पेंट की दुकान पर खड़े थे। शाम छह बजे पल्सर पर सवार दो युवक आए। उन्होंने सड़क से बबलू पर रिवाल्वर से ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। इसी बीच कार सामने से आ गई तो हमलावर बाइक पर सवार होकर थाने के पीछे रास्ते से निकलकर फरार हो गए। अचानक गोलियों की आवाज सुनकर आसपास खड़े लोगों ने जान बचाई। कर्मचारी दुबक गए। 

खून से लथपथ होकर जमीन पर गिरा बबलू 

गोली लगने के बाद बबलू खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बबलू को घायल अवस्था में दिल्ली रोड स्थित साईं अस्पताल में भर्ती कराया। चिकित्सकों के अनुसार हाथ, पैर और कमर में छह गोलियां लगी हैैं। इधर घायल की पत्नी राधिका ने नगर पंचायत अध्यक्ष पर फायङ्क्षरग करवाने का आरोप लगाया है। 

 रिंकू के काम में टांग अड़ाता है, अब झेल..बोलकर बरसाईं गोलियां

घड़ी में शाम के 6.15 बजे थे। तभी पल्सर पर सवार होकर दो हमलावर पाकबड़ा थाने के समीप पहुंचे। उस समय जय प्रकाश उर्फ बबलू दुकान के सामने खड़ी अल्टो से सामान उतार रहे थे। बाइक रोकते ही हमलावरों ने ङ्क्षरकू के काम में टांग अड़ाता है, अब झेल...कहर रिवाल्वर से ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। करीब दस राउंड गोलियां चलीं, छह गोली बबलू को लगीं। उसी समय कस्बे के कामिल की डस्टर आ रही थी। वरना हमलावर बबलू की हत्या करने के बाद ही लौटते। 

पाकबड़ा की सियासत में तो नहीं छिपा हमले का राज

सांसद सतपाल सैनी के चचेरे भाई बबलू पर हुए जानलेवा हमले को पाकबड़ा की सियासत और दूसरी शादी से जोड़कर देखा जा रहा है। क्योंकि, चेयरमैन खेमवती के सामने बबलू ने बसपा से गुलशेर को चुनाव लड़ाया था। हालांकि, गुलशेर चुनाव हार गया था। आरोप है कि उस समय भी खेमवती के बेटे ङ्क्षरकू ने बबलू को देख लेने की धमकी दी थी। वहीं, पुलिस बबलू की दूसरी शादी और दुकान के व्यापार को भी हमले से जोड़कर देख रही है।

कहीं गृहस्थी में तो नहीं हमलावर

जय प्रकाश उर्फ बबलू सैनी का पाकबड़ा में अच्छी पहचान है। बबलू की पहली शादी अमरोहा के किशनगढ़ की गायत्री के साथ हुई थी। गायत्री को कोई संतान नहीं हुई। बताया जाता है कि बबलू ने गायत्री को छोड़ दिया था। ससुराल वालों में उसे लेकर झगड़ा भी हुआ था। मार्च 2016 में बबलू ने राधिका से दूसरी शादी कर ली। राधिका से बबलू को छह माह का बच्चा शौर्य भी है। पुलिस बबलू की पहली शादी से भी हमले को जोड़कर हमलावरों की पड़ताल कर रही है।  

व्यापार में हमलावर 

बबलू का पाकबड़ा में पेंट, बजरी और रेत का काम बड़ा काम हैं। भाजपा नेता होने की वजह से बबलू शुरू से ही गरम स्वभाव का रहा है। ऐसे में पुलिस तलाश रही है कि सामान की खरीदारी के दौरान बबलू से किसी का विवाद तो नहीं हुआ है। हालांकि, बबलू और उसके परिजन रंजिश से इन्कार कर रहे है। 

अगर मेरा हाथ आए तो चौराहे पर गोली मार दो 

चेयरमैन खेमवती के बेटे रिंकू घायल बबलू के साथ साईं अस्पताल पहुंचे। बबलू ने ङ्क्षरकू को देखकर बोला कि हमले में तुम्हारा नाम आ रहा है। तभी ङ्क्षरकू ने बताया कि यदि हमले में मेरा हाथ मिले तो भरे चौराहे पर खड़ा कर गोली मार देना। कानून अपना काम बाद में करेगा। ङ्क्षरकू ने ये भी कहा कि पुलिस या पीडि़त परिवार साक्ष्य दें तो खुद ही थाने में बैठ जाएगा। 

 ये बोले अधिकारी

पुलिस अधीक्षक नगर अंकित मित्तल ने बताया कि पेंट व्यापारी बबलू दुकान के सामने खड़े थे, उन पर बाइक सवारों ने फायरिंग की थी। क्राइम ब्रांच समेत पुलिस की चार टीम हमलावरों की तलाश में लगा दी गई हैं। आसपास के सीसीटीवी से हमलावरों की पहचान की जा रही है। दो अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। 

 आइजी ने मौके पर पहुंचकर ली जानकारी 

 रात नौ बजे आइजी रमित शर्मा भी पाकबड़ा में घटना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने सांसद के चचेरे भाई से अस्पताल में बातचीत की। साथ ही घटनास्थल पर पहुंचकर आसपास के लोगों ने जानकारी ली। थाने में बैठकर ही आइजी ने हमलावरों की धरपकड़ को आदेश दिए है। पुलिस की चार टीमें बनाकर लगाई गई हैं। सीसीटीवी फुटेज से हमलावरों की पहचान की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.