Move to Jagran APP

छात्र ने फेसबुक पर लिख दिया पाकिस्तान जिंदाबाद, देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराने के लिए शहर जाम

भाजयुमो के महानगर अध्यक्ष की ओर से दी गई तहरीर पर पुलिस ने दर्ज किया एनसीआर मुकदमा। इसकी जानकारी मिलने पर हिंदूवादी संगठन के लोग भड़क गए और थाना सिविल लाइंस में एकत्रित में जुटने लगे।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 06:43 PM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 06:43 PM (IST)
छात्र ने फेसबुक पर लिख दिया पाकिस्तान जिंदाबाद, देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराने के लिए शहर जाम
छात्र ने फेसबुक पर लिख दिया पाकिस्तान जिंदाबाद, देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराने के लिए शहर जाम

मुरादाबाद, जेएनएन। एमआइटी में छात्र की आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर जबरदस्त बवाल रहा। फार्मेसी के छात्र ने अपनी वाट्सएप पर लगाई थी पाकिस्तान जिंदाबाद की डीपी। इसके साथ ही फेसबुक पर भी पाकिस्तान जिंदाबाद लिखा था। हिंदू संगठनों ने इस पोस्ट को पढ़ा तो उनका गुस्सा भड़क गया। एमआइटी पहुंचकर छात्र को पीटने का प्रयास भी किया, इसके चलते महाविद्यालय के शिक्षकों से हुई मारपीट। भाजयुमो के महानगर अध्यक्ष की ओर से दी गई तहरीर पर पुलिस ने दर्ज किया एनसीआर मुकदमा। इसकी जानकारी मिलने पर हिंदूवादी संगठन के लोग भड़क गए और थाना सिविल लाइंस में एकत्रित में जुटने लगे। थाना पहुंचकर छात्र के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराने की मांग करने लगे। पुलिस अधिकारी उन्हें जांच के बाद उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया, लेकिन हिंदू संगठन के नेता मुकदमा तत्काल दर्ज कराने की मांग पर अड़े रहे जब उनकी बात नहीं मानी गई तो करीब साढ़े तीन बजे उन्होंने पीली कोठी पर जाम लगा दिया।

loksabha election banner

पूरा शहर जाम की गिरफ्त में

शहर के सबसे प्रमुख चौराहे पर जाम लगाए जाने से पूरा शहर जाम की गिरफ्त में आ गया। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी समझाने के लिए मौके पर पहुंचे। इसको लेकर ङ्क्षहदूवादी नेताओं की पुलिस से खूब नोकझोंक हुई। दो घंटे तक कोई सहमति नहीं बनी। शाम करीब पौने छह बजे सभी नेता थाना सिविल लाइंस पहुंच वहीं धरना देने लगे। इसके बाद जाम खुलना शुरू हुआ। बताया जा रहा है आरोपित छात्र और उसका एक साथी पुलिस की हिरासत में है।

जाम में फंसकर परेशान हुए लोग

पीली कोठी पर शहर के सभी प्रमुख मार्ग आकर जुड़ते हैं जो आगे जाकर दिल्ली रोड से। पीली कोठी पर लगा जाम महाराणा प्रताप चौक से होता हुआ स्टेशन से इंपीरियल तिराहे तक पहुंच गया। दूसरी ओर कांठ रोड पर भी पीएसी तिराहे तक, वहीं जिला अस्पताल रोड और जैन मंदिर रोड भी पूरी तरह से जाम हो गए। इसमें फंसे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। जाम से निकलने के लिए लोगों ने शहर के अंदर की गलियों का सहारा, लिया, लेकिन वाहनों की संख्या अधिक होने के कारण वहां भी जाम लग गया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.