जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। Dead Body Found in Empty Plot in Moradabad : मुरादाबाद के कटघर थाना क्षेत्र के भदौरा स्थित एक खाली प्लाॅॅट में एक युवक का खून से लथपथ शव मिला। क्षेत्रीय पार्षद की सूचना पर सीओ कटघर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। फोरेंसिक टीम के अलावा डाग स्क्वायड को भी बुलाया गया। शुरुआती जांच पड़ताल में सामने आया कि प्लाट की चहारदीवारी पर चढ़ते समय युवक की गर्दन में सरिया घुस गया।

खून अधिक बहने से उसकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम में भी खून बहने से मौत होने की पुष्टि हुई। कटघर थाना प्रभारी आरपी शर्मा ने बताया कि भदौरा के पार्षद मंगलसेन सैनी ने सोमवार सुबह बताया कि भदौरा के खाली प्लाट में युवक का खून से लथपथ शव पड़ा है। सूचना मिलने के बाद सीओ कटघर डा. अनूप कुमार सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। फोरेंसिक टीम के साथ ही डाग स्क्वाड को आस-पास घुमाया गया। शव की शिनाख्त करने का प्रयास किया।

मौके से सरिए का टुकड़ा व खून से सनी हुई मिट्टी के सैंपल जांच के लिए भरे गए। सीओ कटघर डा. अनूप कुमार सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खून अधिक निकलने से मौत की पुष्टि हुई है। पुलिस पहले इस घटना को हत्या मानकर जांच कर रही थी। अंदेशा है कि युवक देखने में नशे का आदी दिख रहा था।

ऐसे में आशंका है कि नशे में होने कारण युवक ने दीवार पर चढ़ने का प्रयास किया हो और पैर फिसलने से लोहे का सरिया गर्दन में लग गया होगा। कटघर थाना प्रभारी ने बताया कि इंटरनेट मीडिया के माध्यम से शव की शिनाख्त करने के प्रयास किए जा रहे हैं। शिनाख्त होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

उत्तर रेलवे महाप्रबंधक आज पहुंचेंगे मुरादाबाद : उत्तर रेलवे महाप्रबंधक मंगलवार शाम को मुरादाबाद पहुंचेंगे और अधिकारियों से वार्ता करेंगे। मानसून शुरू होने के पहले सुरक्षित ट्रेन संचालन को लेकर उत्तर रेलवे महाप्रबंधक आशुतोष गंगल मंगलवार को कोटद्वार से गजरौला तक निरीक्षण करेंगे। नजीबाबाद से कोटद्वार के बीच रेलवे स्टेशनों पर चल रहे इंटरलाकिंग का काम को भी देखेंगे।

मुअज्जमपुर-बिजनौर-गजरौला के बीच सिग्नल सिस्टम, पुल आदि का भी निरीक्षण करते हुए शाम छह बजे जीएम मुरादाबाद पहुंचेंगे। डीआरएम आफिस में रेलवे अधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे और ट्रेड यूनियन प्रतिनिधि से मिलकर कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर चर्चा करेंगे। यह जानकारी वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुधीर सिंह ने दी। स्थानीय नागरिक व दैनिक यात्री संगठन के पदाधिकारी भी जीएम से मिलेंगे और प्लेटफार्म बंद पड़े फुटओवर ब्रिज का शीघ्र निर्माण कार्य कराने की मांग करेंगे।

Edited By: Samanvay Pandey