Move to Jagran APP

कंपनी के गोदाम में लगी आग, फा‌र्च्यूनर सहित तीन कारें जली Moradabad News

10 लाख के वस्त्र भी जलकर राख एक घंटे के अथक प्रयास से आग पर पाया काबू मोहल्ले के लोगों ने बाल्टी व समर्सिबल से की मशक्कत। आग लगने से हुआ भारी नुकसान।

By Edited By: Published: Sun, 31 May 2020 11:00 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2020 11:30 AM (IST)
कंपनी के गोदाम में लगी आग, फा‌र्च्यूनर सहित तीन कारें जली Moradabad News
कंपनी के गोदाम में लगी आग, फा‌र्च्यूनर सहित तीन कारें जली Moradabad News

सम्भल,जेएनएन।  बहजोई के वस्त्र व्यापारी के गोदाम में शार्ट सर्किट के चलते रविवार की शाम आग लग गई। आग ने गैस सिलेंडर को चपेट में ले लिया। गैस सिलेंडर फटा तो आग ने विकराल रूप धारण रूप कर लिया। गोदाम के गेट पर खड़ी फाच्र्यूनर, स्कार्पियो, वैन जल गई। लोगों ने भी बाल्टी और समर्सिबल के जरिए आग बुझाने का प्रयास किया। नगरपालिका के टैंकर भी पहुंचे, अंत में मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की तीन गाडिय़ों ने तकरीबन एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया तब तक लाखों का नुकसान हो गया। 

loksabha election banner

बहजोई में कपड़ों के थोक के व्यापारी अनुज वाष्र्णेय पुत्र जितेंद्र वाष्र्णेय की हिटलर नाम से मशहूर ट्रेङ्क्षडग कंपनी है। जिनका नगर के मोहल्ला टंकी में बड़ा गोदाम है, जहां पर फैक्ट्रियों से आने वाले कपड़े को जमा किया जाता है रिटेल के लिए छोटी दुकानों पर भेजा जाता है। यहीं पर चार वाहन भी खड़े रहते हैं। वस्त्र व्यापारी अनुज कुमार के मुताबिक उनके तहेरे भाई टीनू पुत्र वीरेंद्र कुमार का मकान बन रहा था इसलिए वह अपने परिवार के साथ गोदाम के एक कमरे में रह रहे थे। रविवार की शाम तकरीबन 5 बजे अचानक उनके कमरे में शार्ट सर्किट से आग लगी। टीनू की पत्नी बबिता वहां खाना बना रही थी। आग ने धीरे-धीरे गैस सिलेंडर की आग को पकड़ लिया और अचानक सिलेंडर भी फट गया, जिससे धधकी आग ने वहां खड़ी फॉच्र्यूनर, स्कॉर्पियो और मारुति वैन को चपेट में ले लिया। टीनू की पत्नी बबीता अपने तीन बच्चों के साथ बाहर निकल आई और मदद के लिए फोन करते हुए आनन-फानन में गेट पर खड़ी बोलेरो कार को बाहर निकला गया। सूचना के बाद मौके पर प्रभारी निरीक्षक रङ्क्षवद्र प्रताप ङ्क्षसह कस्बा इंचार्ज सुंदरलाल भी पहुंचे, जिन्होंने नगरपालिका को फोन कर वहां से पानी के टैंकर मंगवाए, जिनके द्वारा आग बुझाने के लिए पानी छोड़ा गया। वहीं निकट के कई लोगों ने अपने घर से समर्सिबल और बाल्टी के जरिए भी आग बुझाने का प्रयास किया। तकरीबन 45 मिनट के बाद मौके पर एक के बाद एक फायर बिग्रेड की तीन गाडिय़ां पहुंची, जिन्होंने करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, तब तक तीनों कारें जल गईं और गोदाम के अंदर रखा लगभग 10 लाख की कीमत का का कपड़ा भी जल गया। 

मौके पर पहुंचे एसडीएम और सीओ

 गोदाम में आग लगने की सूचना के बाद चंदौसी के एसडीएम महेश प्रसाद दीक्षित और सीओ अशोक कुमार ङ्क्षसह मौके पर पहुंचे। एसडीएम ने बताया कि आग का कारण दैवीय आपदा नहीं हैं इसलिए इसकी पूरी जांच पुलिस करेगी। जांच पड़ताल के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। हमने हल्का लेखपाल को भी जायजा लेने के लिए कहा है।

धड़ाधड़ गिरे गाटर, फायरकर्मी भी बचे

आग बुझाते समय जैसे ही फायर कर भी धीरे-धीरे आगे बढ़ रहे थे तो खुद आम की छत से अचानक गाटर निकलकर नीचे गिरने लगे जिन की चपेट में आने से फायर कर्मी भी बाल-बाल बच गए जिसकी वजह से काफी देर तक गोदाम के अंदर दाखिल होने के लिए इंतजार करना पड़ा। 

गोदाम में चल रही थी रसोई 

 वस्त्र व्यापारी की एक बड़ी कंपनी के गोदाम में लाखों का माल भरा हुआ रहता है, जिसके लिए आग के सुरक्षा उपायों को ताक पर रखा गया। गोदाम के अंदर एक परिवार के द्वारा खाना बनाया जाना भी कहीं लापरवाही है जिसकी वजह से आग ने बड़ा रूप धारण किया। 

टीनू के परिवार का डेढ़ लाख का सामान जलकर राख

 गोदाम के एक कमरे में अस्थाई रूप से रह रहे टीनू के परिवार को भी इस आग से भारी क्षति उठानी पड़ी है। आग ने उसके कमरे में रखे बेड, फ्रिज कपड़े, रसोई का सामान और 20 हजार की नकदी समेत तकरीबन डेढ़ लाख के सामान को जलाकर नष्ट कर दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.