Move to Jagran APP

Cyber crime: सम्भल में जनसेवा केंद्र संचालक से एप के नाम पर 26 हजार की धोखाधड़ी, आप भी बरतें विशेष सावधानी

साइबर ठग आपकी हर गतिविधि पर नजर रखी रहे हैं। लिहाजा आनलाइन किसी भी तरह के कार्य में बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है। जरा सी लापरवाही आपको बड़े नुकसान में डाल सकती है। सम्भल के एक जन सेवा केंद्र संचालक के साथ एक ऐसी ही घटना हुई।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 04:41 PM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 04:41 PM (IST)
Cyber crime: सम्भल में जनसेवा केंद्र संचालक से एप के नाम पर 26 हजार की धोखाधड़ी, आप भी बरतें विशेष सावधानी
अनलाइन लेन देन में बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है।

सम्भल, जेएनएन। जिले के गुन्नौर थाना क्षेत्र में जनसेवा केंद्र संचालक से एप के नाम पर 26 हजार रुपये की धोखाधड़ी कर ली। केंद्र संचालक एप द्वारा बिलों का ऑनलाइन भुगतान करने के साथ ही रकम निकासी का कार्य करता था। धोखाधड़ी के बाद युवक ने थाना पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

loksabha election banner

थाना गुन्नौर क्षेत्र के गांव ईसमपुर डांडा निवासी धर्मपाल का बेटा श्याम पाल तहसील के निकट जनसेवा केंद्र संचलित करता है। जनसेवा केंद्र पर बिजली बिल का भुगतान करने के साथ ही धन निकासी का भी श्याम पाल कार्य करता है। इस कार्य के लिए उसने जनसेवा केंद्र के अतिरिक्त उसने जनसेवा एप नाम से संचालित आधार इनेवल्ड पेमेंट सिस्टम एप चालू कर रखा था। श्यामपाल ने बताया कि उसने इस एप को करीब डेढ़ माह पहले अलीगढ़ निवासी एक एजेंट से लिया था, जिसके बाद वह एप से ई वाॅलेट के माध्यम से दुकान पर आने वाले ग्राहकों के बिजली के बिल व नकद निकासी का भी कार्य करता था। इसके लिए वह अपने इस ई वॉलेट में बीच बीच में पांच से छह हजार रुपये जमा करता था। उसने बताया कि जैसे ही उसने अपने ई वॉलेेट में एक दिन पहले 26 हजार रुपये जमा किए तभी उसका एप बंद हो गया। आरोप है कि पैसे जमा करने के बाद एप बंद हो गया तो उसने अलीगढ़ निवासी एजेंट को फोन मिलाया, लेकिन उसने फोन नहीं उठाया। कई बार फोन मिलाने के बाद भी एजेंट उसका फोन नहीं उठाता है। इस पर परेशान होकर उसने थाना पुलिस को एजेंट व कंपनी के खिलाफ देेकर कार्रवाई की मांग की है। युवक का कहना है कि तहरीर देने के बाद भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। जबकि थाना प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि युवक की ओर से अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है। यदि तहरीर मिलती है तो मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.