Move to Jagran APP

डबल मर्डर: पुलिस आज कर सकती है वारदात का पर्दाफाश

मुरादाबाद : सम्भल जिले के कोतवाली के चिमयावली गाव के नजदीक 18 मार्च को एक युवती और 10 वर्षीय

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Apr 2018 08:02 AM (IST)Updated: Sun, 15 Apr 2018 08:02 AM (IST)
डबल मर्डर:  पुलिस आज कर सकती है वारदात का पर्दाफाश
डबल मर्डर: पुलिस आज कर सकती है वारदात का पर्दाफाश

मुरादाबाद : सम्भल जिले के कोतवाली के चिमयावली गाव के नजदीक 18 मार्च को एक युवती और 10 वर्षीय मासूम की सिर कटी लाश मिली थी। पुलिस जल्द ही इस नृशस घटना का पर्दाफाश कर सकती है। सूत्रों की माने तो पुलिस के हाथ हत्यारे तक पहुंच चुके हैं। अब पुलिस दोनों शवों के पहचान की तैयारी में है। हालाकि शिनाख्त के सारे क्लू पुलिस के पास हैं, लेकिन कोई भी अफसर मुंह खोलने को तैयार नहीं है। दोनों शव सम्भल जनपद के सटे जिलों के हैं जहा सम्भल की पुलिस ने पूरी रात कसरत भी की है। इस ब्लाइंड मर्डर को लेकर पुलिस ने जितनी तेजी दिखाई है उससे उम्मीद है कि जल्द ही यह फाइल क्लोज हो जाएगी।

loksabha election banner

लाशें मिलने से फैल गई थी सनसनी

सम्भल कोतवाली के चिमयावली गाव में उस समय सभी लोग सहम गए जब गाव के बाहर एक खेत में सिर कटी दो लाशें मिली। एक लाश तकरीबन तीस साल की युवती की थी जबकि बच्चे की उम्र दस साल की थी। दोनों के सिर न मिलने के कारण पुलिस को शिनाख्त में परेशानी हुई और इस ब्लाइंड मर्डर में पुलिस के हाथ कोई भी सुराग नहीं लगा।

सिर का मिला कंकाल

एक अप्रैल को अचानक से एक युवती के सिर का कंकाल पुलिस ने चिमयावली के नजदीक ही सोत नदी के किनारे दबा हुआ पाया जबकि आठ अप्रैल को एक बच्चे के सिर का कंकाल सोत नदी से कुछ दूर स्थित गेहूं के खेत में पड़ा मिला। दोनों सिर के कंकाल मिलने पर पुलिस को कुछ उम्मीद लगी लेकिन पुलिस के पास तगड़े सबूत नहीं थे जो इस केस को आगे बढ़ा सके।

पुलिस ने सक्रिय किए मुखबिर तंत्र

सूत्रों की माने तो जाच के दौरान ही पुलिस ने अपने मुखबिरों का जाल भी फैला दिया। पुलिस की जाच का एक बिंदु यह भी था कि जिस जगह घटना हुई वह मुख्य मार्ग से कई किलोमीटर अंदर है और उस जगह पर कोई आसपास के क्षेत्र का ही जानकार पहुंच सकता है। ऐसे में पूरी संभावना थी कि घटना में कोई न कोई ऐसा व्यक्ति शामिल है जो आसपास के किसी गाव का है। बावजूद इसके कोई भी मुंह खोलने को तैयार नहीं था।

एक व्यक्ति ने दी पुलिस को अहम जानकारी

पुलिस के हाथ आसपास का ही एक व्यक्ति लग गया जिसने काफी जानकारी पुलिस को दे दी। अब पुलिस इसी जानकारी के आधार पर केस के पर्दाफाश के करीब पहुंचने की कोशिश में है। महिला भी सम्भल के आसपास के ही किसी जनपद की रहने वाली है और उसके परिवार तक पहुंचने के बाद पुलिस इस मामले से पर्दा उठा सकती है।

डबल मर्डर का संडे कनेक्शन

चिमयावली में मिली दो सिर कटी लाशों का संडे कनेक्शन भी रहा है। मसलन लाशों का मिलना, सिर का मिलना इन सभी चीजों में एक ही बात कामन रही है जो भी घटनाक्त्रम की स्थिति रही उसमें रविवार जरूर पड़ा है।

18 मार्च रविवार

चिमयावली गाव में सिर कटी नग्न लाशों का मिलना।

एक अप्रैल रविवार

चिमयावली के समीप सोत नदी में एक महिला के सिर का कंकाल मिलना।

आठ अप्रैल रविवार

चिमयावली के समीप गेहूं के खेत में एक बच्चे के सिर का कंकाल मिलना।

15 अप्रैल रविवार

हो सकता है डबल मर्डर का पर्दाफाश।

बनाई गई थी आठ टीमें

डबल मर्डर के पर्दाफाश के लिए आठ टीमें बनाई गईं थीं। इन टीमों ने बेहतर काम किया है। अब तक जो भी क्लू मिले हैं उस आधार पर हमें बड़ी कामयाबी मिल गई। हम इस केस के मुख्य सूत्रधार तक पहुंच चुके हैं। कुछ घटों का काम अभी बाकी है। रविवार को इस मामले से सारी तस्वीर साफ कर दी जाएगी।

रवि शकर छवि, एसपी सम्भल इन बिदुओं पर चली थी पुलिस की जाच

आसपास के क्षेत्र में आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों की तलाश व उनकी निगाहबनी, आसपास की जेलों में बंद इस तरह की घटना करने वाले अपराधियों से सुरागरसी, पड़ोसी जनपदों में सिर कटी लाश का मिलना व उस पर काम करने वाली टीम से मार्गदर्शन लेना, सिर का कंकाल लेकर तंत्रमंत्र करने वाले तात्रिकों के पीछे मुखबिर लगाना, प्रदेश के सभी जनपदों से गायब महिला व बच्चे की जानकारी व फोटो एकत्रित करना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.