रामपुर, जागरण संवाददाता। रामपुर लोकसभा उपचुनाव में मतदान के बाद अब कल यानी 26 जून को मतगणना होगी। मतदान की तरह मतगणना के दौरान भी कड़े सुरक्षा प्रबंध रहेंगे। मतगणना स्थल के आसपास पैरा मिलिट्री फोर्स के चार सौ जवान तैनात रहेंगे। किसी ने अगर गड़बड़ी करने का प्रयास किया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कल शाम तक नतीजे आ जाएंगे और रामपुर को एक नया सांसद मिलेगा, क्‍योंकि इस चुनाव में कोई पूर्व सांसद प्रत्‍याशी के रूप में मैदान में नहीं उतरा है। भाजपा के घनश्‍याम लोधी और सपा के आसिम राजा के बीच ही मुकाबला देखने को मिलेगा।

लोकसभा उपचुनाव के लिए गुरुवार को मतदान हुआ था। इस दौरान 25 हजार सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए थे। मतदान केंद्रों के साथ ही शहर में सड़कों पर जगह-जगह फोर्स तैनात रही थी। अब मतगणना के लिए भी कड़े सुरक्षा प्रबंध किए जा रहे हैं। मतगणना मंडी समिति में कल यानी रविवार को होगी। तमाम वोटिंग मशीनें वहीं रखी हैं। इनकी सुरक्षा के लिए भी फोर्स तैनात है। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला ने मतगणना स्थल का निरीक्षण कर सुरक्षा कर्मियों को विशेष सतर्कता बरतने के आदेश दिए। एसपी ने कहा कि मतदान पूरी तरह शांतिपूर्वक संपन्‍न कराने के बाद अब मतगणना सकुशल कराने की तैयारी है। मतगणना स्थल के आसपास पैरा मिलिट्री फोर्स के चार सौ जवान तैनात किए जा रहे हैं। इसके अलावा मजिस्ट्रेट और स्थानीय पुलिस भी तैनात रहेगी। मतगणना केंद्र के अंदर वे लोग ही जा सकेंगे, जिनका पास बना होगा।

मतगणना के लिए प्रेक्षक नियुक्‍त: लोकसभा उप निर्वाचन के संदर्भ में 26 जून को होने वाली मतगणना प्रक्रिया के पर्यवेक्षण को निर्वाचन आयोग ने प्रेक्षक नियुक्त किया है। जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ ने बताया कि लोकसभा उप निर्वाचन को अपने पर्यवेक्षण में सकुशल सम्पन्न कराने के लिए सामान्य प्रेक्षक जनपद में आ चुके हैं। उन्होंने बताया कि विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 35 एवं 37 के लिए प्रेक्षक सुरेंद्र कुमार मीना मोबाइल नंबर- 7906521124 इनके लाइजनिंग आफिसर उप निबंधक शाहबाद करूणेश वर्मा का मोबाइल नंबर-9411442300 है। विधानसभा निर्वाचन क्षेेत्र 36 के लिए प्रेक्षक टीकम चन्द बोहरा मोबाइल नंबर 6396387281 इनके लाइजनिंग आफिसर सब रजिस्ट्रार बिलासपुर धीरेंद्र कुमार राय मोबाइल नंबर 9415756175 एवं विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 34 एवं 38 के लिए प्रेक्षक एम.एल. चौहान मोबाइल नंबर 7017074002 इनके लाइजनिंग आफिसर सब रजिस्ट्रार सदर कौशल कुमार दीक्षित मोबाइल नंबर 9415557842 है। उन्होंने बताया कि प्रेक्षक से आमजन डा. एपीजे अब्दुल कलाम गेस्ट हाउस मौलाना मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में सुबह 10 बजे से 11 बजे तक मिल सकते हैं।

Edited By: Vivek Bajpai