Move to Jagran APP

Counting of by-elections : मंडी समिति में 19 टेबिल पर कल सुबह आठ बजे से होगी मतगणना

Counting of by-elections कोरोना को देखते हुए पांच टेबिल और बढ़ाई गईं। 35 राउंड में होगी वोटों की गिनती। 14 टेबिल पर ईवीएम व तीन पर होगी पोस्टल बैलेट से कराए गए मतदान की गणना। एक रिटर्निंग ऑफिसर व एक सहायक रिटर्निंग ऑफिसर की टेबिल भी लगाई गई है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 05:00 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 05:00 PM (IST)
Counting of by-elections : मंडी समिति में 19 टेबिल पर कल सुबह आठ बजे से होगी मतगणना
हर टेबिल पर प्रत्याशी का एक एजेंट के अलावा तीन कार्मिक मौजूद रहेंगे।

अमरोहा, जेएनएन। Counting of by-elections। नौगावां सादात विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव की मतगणना के लिए प्रशासन ने 19 टेबिल लगाई हैं। दो भागों में टेबिल बांटी गई हैं। 10 टेबिल एक टीन शेड में जबकि, नौ दूसरे टीन शेड में लगाई गईंं हैं। 14 टेबिल पर ईवीएम व तीन पर पोस्टल बैलेट से कराए गए मतदान की गणना का कार्य होगा। एक टेबिल आरओ व दूसरी एआरओ की रहेगी। मतगणना सुबह आठ बजे से होगी।

loksabha election banner

प्रशासन ने मंडी समिति परिसर में उपचुनाव की मतगणना के लिए स्थान का चयन किया है। इस पर तेजी के साथ तैयारियों को अंतिम दौर में पहुंचाया जा रहा है। अधिकारियों द्वारा मतगणना के लिए कार्मिकों की तैनाती कर दी गई है। हर टेबिल पर प्रत्याशी का एक एजेंट के अलावा तीन कार्मिक मौजूद रहेंगे। जिनमें एक सुपरविजन का काम करेगा। प्रशासन ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब मतगणनास्थल पर टेबिलों की संख्या को भी बढ़ा दिया है। 14 की बजाय अब 19 टेबिल लगाई जाएंगी। जिनमें से 17 पर वोटों की गिनती का कार्य होगा। 14 टेबिल पर इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन की गई वोटिंग की गणना का काम चलेगा जबकि तीन पर पोस्टल बैलेट से हुए मतदान के वोटों की गिनती होगी। अधिकारियों की मानें तो दो टीने शेड में मतगणना का काम चलेगा। इनमें एक टीन शेड में 10 व दूसरे में नौ टेबिल लगेंगी। सभी टेबिलों को कतारबद्ध् तरीके से टीन शेड की एक साइड में लगा दिया गया है। एक रिटर्निंग ऑफिसर व एक सहायक रिटर्निंग ऑफिसर की टेबिल भी लगाई गई है। हर राउंड के वोटों की गिनती का दोनों अधिकारी पूरा हिसाब रखेंगे। 35 राउंड में मतगणना का कार्य होगा।

मतगणना स्थल पर 19 टेबिल लगा दी गई हैं। आरओ व एआरओ की टेबिल को छोड़कर अन्य सभी पर वोटों की गिनती का कार्य चलेगा। आरओ व एआरओ हर राउंड में आने वाले आंकड़ों पर नजर रखेंगे।

विनय कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.