Move to Jagran APP

लाश को मिली पहचान, गला घोटकर राजकुमार की हुई थी हत्‍या, अब हत्‍यारों की तलाश

Rajkumar assassination गला घोकर कातिलों ने उतारा युवक को मौत के घाट। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुई पुष्टि। जांच में जुटी पुलिस।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 02 Sep 2020 08:24 AM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2020 08:24 AM (IST)
लाश को मिली पहचान, गला घोटकर राजकुमार की हुई थी हत्‍या, अब हत्‍यारों की तलाश
लाश को मिली पहचान, गला घोटकर राजकुमार की हुई थी हत्‍या, अब हत्‍यारों की तलाश

मुरादाबाद। कटघर थाना क्षेत्र के डियर पार्क में सोमवार शाम मिला शव असमोली के गुमसानी गांव में रहने वाले राजकुमार का था। परिजनों ने पोस्टमार्टम हाउस पहुंचकर उसकी शिनाख्त की। शिनाख्तगी के बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम कराके शव परिजनों को सौंप दिया। पोस्टमार्टम में गला घोंटकर हत्या करने की पुष्टि हुई है।

loksabha election banner

वन विभाग के चौकीदार की सूचना कटघर पुलिस ने पांच से छह दिन पुराना शव कब्जे में लिया। शव पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया गया। पाकबड़ा थाना क्षेत्र के रतनपुर कलां निवासी रघुवीर अपने पुत्र कपिल के साथ कटघर थाने पहुंचे। पोस्टमार्टम हाउस पहुंचकर शव की शिनाख्त उन्होंने अपने पुत्र 22 वर्षीय राजकुमार राज (22) के रूप में की। पूछताछ में रघुवीर ने बताया कि राजकुमार सम्भल के असमोली में गुमसानी गांव में वर्ष 2007 से ही अपने मामा दिनेश के घर रहता था। मामा दिनेश ने उन्हें बताया कि 23 अगस्त शाम से राजकुमार लापता है। वह अपने ताऊ बलवीर के घर जाने की बात कहकर निकला। 24 अगस्त शाम पांच बजे से राजकुमार का मोबाइल फोन बंद हो गया। तलाश के बाद भी राजकुमार के न मिलने पर असमोली थाने में स्वजनों ने गुमशुदगी की तहरीर दी। छत विक्षत शव की पहचान जूते व कपड़े से हुई। पोस्टमार्टम बाद शव स्वजनों के सुपुर्द कर दिया गया। इधर, चिकित्सकों ने बताया कि युवक की हत्या गला घोंटकर की गई है। रस्सी या लता से गला घोटा गया है। हत्या किसने और क्यों की यह फिलहाल स्पष्ट नहीं है। थाना प्रभारी गजेंद्र सिंह ने बताया कि प्रकरण में पहले से ही सम्भल में मुकदमा दर्ज है। उच्चाधिकारियों के आदेश के तहत कार्रवाई होगी।

मां की मौत के बाद से ही स्वजनों से दूर हो गया था राजकुमार

राजकुमार एमए का छात्र था। वह आइटीआइ कर चुका था। राजकुमार के पिता ने बताया कि पहली पत्नी कमला की मौत वर्ष 2007 में हो गई। तभी से राजकुमार मामा के घर चला गया। उसका भाई कपिल घर पर रहता था। इधर, रघुवीर ने 2008 में अमलेश देवी से दूसरा विवाह कर लिया। इसके बाद वह हजरतनगर गढ़ी थाना क्षेत्र के गांव बरखेड़ा में जा बसा। दूसरी पत्नी से भी उसके तीन बच्चे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.