Move to Jagran APP

Coronavirus Test Report : मुरादाबाद में 157 निगेटिव, नौ मिले कोरोना पॉजिटिव Moradabad News

Coronavirus test report इन सभी के संपर्क में आने वाले लोगों के भी नमूने लिए जाएंगे। सभी कोरोना पॉजिटिव को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 12:45 AM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 07:10 AM (IST)
Coronavirus Test Report : मुरादाबाद में 157 निगेटिव, नौ मिले कोरोना पॉजिटिव  Moradabad News
Coronavirus Test Report : मुरादाबाद में 157 निगेटिव, नौ मिले कोरोना पॉजिटिव Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन। शुक्रवार शाम लखनऊ पैथलैब से मिली 166 लोगों की रिपोर्ट में नौ लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। 157 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव मिली है। इसमें चार दौलतबाग के कोरोना संक्रमण से मरे व्यक्ति के संपर्क में आए चार लोग हैं। इसके साथ तीन कांठ और एक उमरी गांव का है। इसके अतिरिक्त एक कोरोना पॉजिटिव निजी पैथलैब की रिपोर्ट में आया है।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण के मरीज मिलने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को 166 लोगों की रिपोर्ट मिली, इसमें दौलतबाग डिप्टी गंज के रहने वाले कोरोना संक्रमित की 25 मई की सुबह टीएमयू में मौत हो गई थी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनके पूरे परिवार के नमूने 27 मई को लिए थे। इसमें उनका बेटा, बेटे की बहू उनके संपर्क में आए 48 वर्षीय व्यक्ति और 23 वर्षीय युवक में संक्रमण की पुष्टि हुई है। उमरी कलां निवासी 35 वर्षीय युवक अहमदाबाद से दिल्ली और दिल्ली से कार द्वारा मुरादाबाद पहुंचा था। उसमें भी संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके अलावा महाराष्ट्र से 45 वर्षीय अधेड़ 19 वर्षीय और 40 वर्षीय कांठ पहुंचे थे। इनमें भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं चक्कर की मिलक हॉटस्पॉट क्षेत्र के 58 वर्षीय व्यक्ति का 28 मई को नमूना निजी पैथलैब में भेजा था। उनकी में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। सीएमओ डॉ. एमसी गर्ग ने बताया कि नौ लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इनमें एक निजी पैथलैब ने नमूना लिया था। 

गोपीवाला में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर सीमाएं सील

ठाकुरद्वारा : कोतवाली क्षेत्र के गांव गोपीवाला निवासी 25 वर्षीय युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से गांव की सीमाएं सील कर दी गईं हैं। युवक 25 मई को मुबई से लौटकर आया था और स्वास्थ्य विभाग ने 26 मई को नमूना लेकर जांच के लिए भेजा था। यह युवक मुम्बई में फेरी लगाकर कपड़ा और सब्जियां बेचकर मजदूरी करता था। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग और डब्ल्यूएचओ की टीम ने गांव में पहुंचकर 15 लोगों के नमूने लेकर जांच के लिए भेज दिया । एक दर्जन लोगों को होम क्वांरटाइन कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव को सैनिटाइज कराया। कोतवाली प्रभारी सत्येंद्र सिंह यादव ने बताया कि गांव को सीलकर आने के बाद सभी ग्रामीणों से अपने घरों में रहने की हिदायत दी गई है। 

कांठ के चार गांव बने हॉटस्पॉट

कांठ : तहसील काठ क्षेत्र में चार और लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर चार ग्रामों को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया है। तहसील क्षेत्र के ग्राम गोपालपुर निवासी एक व्यक्ति, ग्राम नयागांव का एक व्यक्ति, ग्राम पैगंबरपुर निवासी एक व्यक्ति उमरी कला का एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उपजिलाधिकारी कांठ  प्रेरणा सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी कांठ बलराम सिंह, तहसीलदार कांठ विभा श्रीवास्तव, प्रभारी निरीक्षक थाना कांठ अजय कुमार गौतम, स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस प्रशासन की टीम को लेकर सेक्टर मजिस्ट्रेटों के  साथ चारों ग्रामों का दौरा किया। उप जिलाधिकारी ने दिए हैं और अधीनस्थों को हॉटस्पॉट क्षेत्र के कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आए सभी लोगों को चिह्नित कर क्वारंटाइन कराने के निर्देश दिए गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.