Move to Jagran APP

Corona vaccination in Moradabad : टीकाकरण में जोश द‍िखा रहे युवा, रोजाना केंद्रों पर लग रही भीड़

कोरोना महामारी की दूसरी लहर में टीकाकरण पर अधिक जोर दिया जा रहा हैं। इसमें युवाओं का उत्साह लगातार बना हुआ है। सुबह से ही केंद्रों पर युवाओं की भीड़ लगनी शुरू हो जाती है। अन्‍य लोग भी टीकाकरण में उत्‍साह द‍िखा रहे हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 05 Jun 2021 11:34 AM (IST)Updated: Sat, 05 Jun 2021 11:34 AM (IST)
Corona vaccination in Moradabad : टीकाकरण में जोश द‍िखा रहे युवा, रोजाना केंद्रों पर लग रही भीड़
4982 युवाओं ने लगवाया कोरोना से बचाव का टीका।

 मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना महामारी की दूसरी लहर में टीकाकरण पर अधिक जोर दिया जा रहा हैं। इसमें युवाओं का उत्साह लगातार बना हुआ है। सुबह से ही केंद्रों पर युवाओं की भीड़ लगनी शुरू हो जाती है। सुबह से शाम तक 4982 युवाओं को टीका लगाया गया। वहीं 1924 अधेड़ ही टीका लगवा सके। सरकार ने कोरोना से बचाव के लिए व्यापक स्तर पर टीकाकरण अभियान शुरू कराया है। इसे लेकर पूरी सावधानी बरती जा रही है। अब निजी केंद्रों पर भी टीका लगाने के लिए टीमें पहुंच रहीं हैं।

prime article banner

टीका केंद्रों पर सुबह नौ बजे स्टाफ पहुंच गया। सभी केंद्रों पर युवाओं की आमद भी शुरू हो गई। जहां युवाओं की संख्या कम दिखाई दी तो वहां युवाओं ने अपने जान-पहचान वालों को भी बुलवा लिया। नतीजा ये रहा कि कुल 4982 युवाओं को टीका लगाया जा सका। इसके साथ ही स्वास्थ्य कर्मचारी भी अलर्ट रहे। उन्होंने शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने के लिए लगातार देखरेख की। जिला अस्पताल टीकाकरण केंद्र के नोडल डॉ. वीर सिंह ने बताया कि व्यवस्थाएं भरपूर हैं। हमारे यहां से किसी को भी वापस नहीं भेजा जा रहा है। इसलिए तय स्लाट के हिसाब से ही केंद्रों पर टीका लगवाने के लिए पहुंचें।

युवाओं का टीकाकरण में जोश कम नहीं हुआ है। हालांकि कुछ संख्या कमती बढ़ती होती रही लेकिन, इस गर्मी में भी युवाओं का जोश टीकाकरण केंद्रों पर बना हुआ है। लोगों से अपील है कि टीका लगवाने में कोताही न बरतें।

डॉ. दीपक वर्मा, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.