Move to Jagran APP

Corona vaccination in Moradabad : आज बरेली से आएंगे वैक्सीन के दो लाख 29 हजार डोज, रहेगी कड़ी सुरक्षा

Corona vaccination in Moradabad एक बॉयल में से 10 लोगों को लगेगी डोज सेंटर पर जाएंगे डबल बॉक्स। बुधवार को दिया गया तैयारियां को अंतिम रूप। नौ जगह क‍िया जाएगा टीकाकरण। स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग की ओर से तैयार‍ियां पूरी।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 06:44 AM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 06:44 AM (IST)
Corona vaccination in Moradabad : आज बरेली से आएंगे वैक्सीन के दो लाख 29 हजार डोज, रहेगी कड़ी सुरक्षा
वैक्सीनेशन सेंटरों पर काम करने वाले कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया।

मुरादाबाद, जेएनएन। Corona vaccination in Moradabad। आज शाम तक बरेली से मुरादाबाद सवा दो लाख लोगों के लिए वैक्सीन की खेप पहुंच जाएगी। यहां तक वैक्सीन वाहन को पुलिस के कड़े पहरे में लाया जाएगा। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। 22 हजार 950 बॉयल के बॉक्स कोल्ड चेन वाहन में रखकर लाए जाएंगे।

loksabha election banner

बरेली में जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. दीपक वर्मा वैक्सीन रिसीव करेंगे। सुरक्षा के लिए फोर्स मुरादाबाद से ही बरेली तक जाएगी। वैक्सीन पहुंचने के बाद भी सुरक्षा का घेरा कड़ा रहेगा। इसके लिए कोल्ड चेन में भरपूर व्यवस्था की गई है। कोल्ड चेन कक्ष से लेकर वैक्सीनेशन सेंटर तक सुरक्षा होगी। सेंटर पर नोडल अधिकारियों के अलावा किसी को अंदर जाने की इजाजत नहीं होगी।

वैक्सीनेशन सेंटर पर समय से पहुंचेंं

स्वास्थ्य विभाग ने जिले में नौ सेंटर बनाए हैं। एक सेंटर पर 100-100 हेल्थ वर्करों को पहुंचना है। जिनके मोबाइल पर संदेश आ जाए तो वो दिए गए समय में ही वहां पहुंच जाएं। इससे समय की बर्बादी भी नहीं होगी और समय से काम भी पूरा हो जाएगा।

कोल्ड चेन में वैक्सीन रखने के लिए इंतजाम पूरे हैं। नौ सेंटरों पर 100-100 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएंगी। बरेली से 22 हजार 950 बॉयल लेने टीम जाएगी।

डॉ. एमसी गर्ग, मुख्य चिकित्सा अधिकारी

स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षण

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने वैक्सीनेशन सेंटरों पर काम करने वाले कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया। उन्हें क्या दिक्कतें हुई उसके बारे में भी चर्चा की गई। कर्मचारियों को बताया कि ड्राई रन के दोनोंं राउंड में उन्होंने डमी कोविन पोर्टल पर काम किया था। अब ऑरिजनल पोर्टल पर उसी तरह काम करना है। उम्मीद है अब किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. दीपक वर्मा ने बताया कि सभी सेंटरों की निगरानी लखनऊ से भी की जाएगी। किसी भी कर्मचारी की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। प्रशिक्षण का काम भी पूरा हो चुका है। 16 जनवरी को वैक्सीनेशन होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.