Move to Jagran APP

Corona vaccination in Moradabad : शहर के चार स्कूलों में लगेगा कोरोना से बचाव का टीका, ये स्‍कूल चयन‍ित

कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए टीका केंद्र बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। स्वास्थ्य अधिकारियों को टीकाकरण बढ़ाने के लिए चार स्कूलों में बूथ बनाने के न‍िर्देश द‍िए गए हैं। इन केंद्रों पर टीकाकरण क‍िया जाएगा।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 17 Jun 2021 10:14 AM (IST)Updated: Thu, 17 Jun 2021 10:14 AM (IST)
Corona vaccination in Moradabad : शहर के चार स्कूलों में लगेगा कोरोना से बचाव का टीका, ये स्‍कूल चयन‍ित
परिचालक और चालकों का भी टीकाकरण किया जाएगा।

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए टीका केंद्र बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। स्वास्थ्य अधिकारियों को टीकाकरण बढ़ाने के लिए चार स्कूलों में बूथ बनाने के न‍िर्देश द‍िए गए हैं। स्कूलों में टीका केंद्र बनने से लोगों की दुश्वारी कम होगी और वे आसानी से केंद्रों पर पहुंच जाएंगे। इसमें गांधी नगर पब्लिक स्कूल, चित्रगुप्त इंटर कॉलेज, एसएसके इंटर कॉलेज, स्प्रिंग फील्ड पब्लिक स्कूलों में केंद्र बनाए जाएंगेे। इसके अलावा मंडी समिति के आढ़ती, बसों के परिचालक और चालकों का भी टीकाकरण किया जाएगा। 

loksabha election banner

जनपद में 1568 युवाओं सहित 2360 लोगों ने लगवाई : सम्‍भल में सात लोगों ने कोरोना संक्रमण को मात दी, तो वहीं छह लोग कोविड संक्रमित पाए गए। उधर जनपद में 1,568 युवाओं सहित 2,360 लोगों ने वैक्सीन की डोज लगवाई। जिले भर में की गई कोविड-19 की जांच में छह लोग संक्रमित पाए गए। वहीं पांच लोग टीएमयू मुरादाबाद से स्वस्थ्य होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। तथा दो लोगों ने होम आयोलेशन में रहकर कोरोना से जंग जीती। इस प्रकार जिले में अब तक 9,417 संक्रमित मिले, 9,288 स्वस्थ्य हुए, 102 की अब तक मौत हो गई है जबकि 27 संक्रमित लोगों का उपचार चल रहा है। जिले में सीएचसी, पीएचसी, जिला अस्पताल में बनाए गए केंद्रों के 60 बूथों पर 18 प्लस के 1,568 युवा को तथा 45 साल से ऊपर के 778 लोगों ने टीके लगवाए। इनमें 679 लोगों ने पहला टीका लगाया तो 99 ने दूसरा टीका लगवाया है। वहीं 60 साल से ऊपर के 02 बुजुर्गों ने वैक्सीन की पहली व 01 ने दूसरी डोज लगवाई। जिले में कुल 2,360 लोगों को कोविड वैक्सीन की डोज लगाई गई। टीकाकरण कराने में सबसे अधिक 18 साल से ऊपर के युवा नजर आ रहे थे। 

यह भी पढ़ें :-

UP : शादी से 6 दिन पहले होने वाले दामाद ने पिता के अरमानों का किया कत्ल, सड़क पर मिली बेटी की लाश

Today Horoscope : आज क‍िसी पर भरोसा न करें, स्‍वास्‍थ्‍य का रखें ध्‍यान, जान‍िए कैसा रहेगा आपका द‍िन

MDA News : मुरादाबाद के काजीपुरा में कालोनी बसाने के लिए जमीन खरीदने का खाका तैयार, जल्‍द शुरू होगा काम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.