Move to Jagran APP

Corona Vaccination : रामपुर ज‍िले में मस्जिदों से हो रहा एलान, टीका जरूर लगवाएं मुसलमान

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर अल्पसंख्यकों में फैले भ्रम और भ्रांति को दूर करने के लिए जमीयत उलमा ए हिंद ने रामपुर में मुहिम शुरू की है। जमीयत से जुड़े उलमा खुद वैक्सीन लगवाने के साथ ही दूसरों को भी प्रेरित कर रहे हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 30 Jun 2021 03:32 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jun 2021 03:32 PM (IST)
Corona Vaccination : रामपुर ज‍िले में मस्जिदों से हो रहा एलान, टीका जरूर लगवाएं मुसलमान
कैंप लगने पर मस्जिदों से टीका लगवाने के लिए एलान किया जा रहा है।

मुरादाबाद, मुस्लेमीन। कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर अल्पसंख्यकों में फैले भ्रम और भ्रांति को दूर करने के लिए जमीयत उलमा ए हिंद ने रामपुर में मुहिम शुरू की है। जमीयत से जुड़े उलमा खुद वैक्सीन लगवाने के साथ ही दूसरों को भी प्रेरित कर रहे हैं। मस्जिदों के इमाम भी इसमें सहयोग कर रहे हैं। मुस्लिम बस्तियों में कैंप लगने पर मस्जिदों से टीका लगवाने के लिए एलान किया जा रहा है।

loksabha election banner

कोरोना के टीके को लेकर फैली अफवाहें व आशंकाएं दूर करने के लिए केंद्र सरकार ने जान है तो जहान है अभियान चलाया है। इस अभियान की शुरुआत सप्ताहभर पहले ही केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रामपुर से की। रामपुर के मुसलमानों पर अब इस अभियान का असर नजर आने लगा है। उलमा भी कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवा रहे हैं।

शहर इमाम मुफ्ती महबूब अली और जमीयत उलमा हिंद के जिला सदर मौलाना मुहम्मद असलम जावेद कासमी समेत तमाम उलमा टीका लगवा चुके हैं। मौलाना असलम कहते हैं कि अब जमीयत उलमा वैक्सीनेशन के लिए अभियान चला रही। उन्होंने मदरसा फैजुल उलूम में वैक्सीनेशन कैंप लगवाया। इसमें बड़ी तादाद में उलमा ने टीके लगवाए। मदरसा फुरकानिया में भी प्रशासन ने कैंप लगवाया। गांवों में भी कैंप लगवाए जा रहे हैं। जमीयत से जुड़े उलमा मस्जिदों के इमामों से भी अपील कर रहे हैं कि वे वैक्सीनेशन के लिए लोगों को जागरूक करें। उनके इलाके में कैंप लगाया जाए तो वे सेहत की सलामती के लिए सबसे पहले टीका लगवाएं और मस्जिद से एलान भी कराएं। वहीं इस पहल से लोगों में टीकाकरण के प्रत‍ि और भी जागरूकता बढ़ने लगी है। 

उलमा की अच्छी पहल

जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ का कहना है कि उलमा की यह अच्छी पहल है। इससे कोरोना के टीके को लेकर फैली अफवाहें और आशंकाएं दूर होंगी। निश्चित तौर पर वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ेगी और कोरोना बीमारी पर अंकुश लगेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.