मुरादाबाद, जेएनएन। Corona infected missing in Moradabad : दुनियाभर में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन से हलचल मची हुई है। ऐसे हालात में जिले के एक व्यक्ति में कोरोना संक्रमित की पुष्टि होने के बाद से स्वास्थ्य विभाग उसे तलाशने में हांफ गया है। नौ दिसंबर से उस व्यक्ति का कुछ पता नहीं चला है। मंगलवार को विभाग की ओर से उस व्यक्ति को ई-मेल किया गया है। नंबर लगातार बंद जा रहा है। जम्मू में रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद से लगातार स्वास्थ्य विभाग तलाश रहा है। लेकिन, पांच दिन में भी पाजिटिव का कोई पता नहीं चला है।

मंगलवार को भी स्वास्थ्य विभाग ने लगातार नंबर मिलाने का प्रयास किया। नंबर बंद होने की वजह से संपर्क नहीं हो पाया है। डर यह सता रहा है कि उस व्यक्ति ने अपने परिवार समेत पास-पड़ोसियों को तो संक्रमित नहीं कर दिया होगा। इसके साथ उनके संपर्क में आने वाले कितने लोगों ने संक्रमित कर दिया होगा। एक व्यक्ति से न जाने कितने लोग संक्रमित हुए होंगे। एक दम संक्रमितों की संख्या बढ़ गई तो हालात खराब होने की आशंका है।

इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के डाक्टर लगातार संपर्क करने के प्रयास कर रहे हैं। बहरहाल अंदेशा जताया जा रहा है कि कहीं उस व्यक्ति ने अपना नंबर फर्जी तो नहीं लिखवा दिया।मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एमसी गर्ग ने बताया कि कोरोना पाजिटिव को ई-मेल कराया गया है। मोबाइल नंबर बंद है। तलाश तो की जा रही है। लेकिन, अभी तक कुछ पता नहीं चला है। लोगों को सतर्क रहने के लिए हिदायत दी जा रही है। शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें और मास्क लगाएं।

विदेश से आए 69 लोगों में नौ के मोबाइल फोन बंद : विदेश से आने वालाें का सिलसिला जारी है। मंगलवार को जिले के 69 लोग विदेश से आए थे। इन सभी की एयरपोर्ट पर ही कोरोना की जांच की गई। जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद इन सभी को भेज दिया गया। सूची मुरादाबाद स्वास्थ्य विभाग को मिली तो उन सभी से संपर्क किया गया। इसमें 60 लोगों से कोविड कमांड कंट्रोल रूम कर्मचारियों से बात हो गई। जबकि नौ लोगों के मोबाइल बंद मिले। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. प्रवीण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सभी लोग ठीक हैं। नौ लोगों का नंबर बुधवार को फिर मिलाया जाएगा। आठवें दिन फिर इन सभी के नमूने कराए जाएंगे।

Edited By: Samanvay Pandey