Move to Jagran APP

यूपी पुलिस का कोरोना संक्रमित हेड कांस्टेबिल अस्पताल की पांचवीं मंजिल से कूदा, मौत

एक सितंबर को हेड कांस्टेबिल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। शुक्रवार को खुद ही अस्पताल में भर्ती हुए थे। मूल रूप से बदायूं निवासी दिवाकर शर्मा एसएसपी कार्यालय मुरादाबाद में तैनात थे।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 06 Sep 2020 08:57 AM (IST)Updated: Sun, 06 Sep 2020 08:57 AM (IST)
यूपी पुलिस का कोरोना संक्रमित हेड कांस्टेबिल अस्पताल की पांचवीं मंजिल से कूदा, मौत
यूपी पुलिस का कोरोना संक्रमित हेड कांस्टेबिल अस्पताल की पांचवीं मंजिल से कूदा, मौत

मुरादाबाद, जेएनएन। एसएसपी कार्यालय में तैनात कोरोना संक्रमित हेड कांस्टेबिल ने शनिवार की देर रात पाकबड़ा स्थित कोविड-19 अस्पताल की पांचवींं मंजिल सेे कूदकर जान दे दी। बताया जा रहा है कि हेड कांस्टेबिल डिप्रेशन में था। घटना की सूचना पर कोरोना सेल के प्रभारी एसपी ट्रैफिक अशोक कुमार भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर हेड कांस्टेबिल के स्वजनों को घटना की सूचना दी।

loksabha election banner

एक सितंबर को हेड कांस्टेबिल दिवाकर शर्मा (52) की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। वह एसएसपी कार्यालय में शिकायत प्रकोष्ठ में तैनात थे। मझोला में लाइन पार में किराए पर कमरा लेकर अकेले रहते थे। अकेले होने की वजह से साथियों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दे दी। शुक्रवार को सुबह आठ बजे दिल्ली रोड स्थित काेविड-19 अस्पताल में खुद जाकर भर्ती हो गए थे। कोविड-19 अस्पताल के स्टाफ के मुताबिक हेड कांस्टेबिल अस्पताल के वार्ड 508 में भर्ती थे। शनिवार को देर करीब शाम आठ बजे से दिवाकर शर्मा ने वार्ड में हंगामा करना शुरू कर दिया था। स्टाफ के समझाने की कोशिश करने पर हेड कांस्टेबिल ने अस्पताल स्टाफ से मारपीट को उतारू हो गए। डॉक्टर ने दिवाकर शर्मा को इंजेक्शन लगा दिया था। इसके बाद वह शांत हो गए। रात करीब दस बजे उन्होंने फिर से हंगामा शुरू कर दिया। आरोप है कि अस्पताल के स्टाफ से फिर से मारपीट करने काेशिश की। अस्पताल प्रबंधन वार्ड को खाली कराने का निर्णय लिया। इसके लिए सिक्योरिटी को बुलाया जा रहा था। इस बीच करीब पौने ग्यारह बजे दिवाकर शर्मा ने पांचवी मंजिल से नीचे छलांग लगा दी। नीचे गिरने पर उनकी मौत हो गई।

मौके पर पहुंचे अधिकारी 

घटना की सूचना परएसपी ट्रैफिक अशोक कुमार, सीओ हाईवे रामसागर, प्रभारी निरीक्षक थाना पाकबड़ा रजनी द्विवेदी मौके पर पहुंच गईं। एसडीएम सदर हिमांशु वर्मा के अलावा फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची। हेड कांस्टेबल मूलरूप से बदायूं के रहने वाले हैं। उनका परिवार बरेली के सुभाषनगर में रहता था। घटना की सूचना मिलते ही परिवार में काेहराम मच गया। एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने बताया कि हमने सीसीटीवी फुटेज देखे हैं। उसमें हेड कांस्टेबल अचानक उठकर तेजी से खिड़की तरफ जाते दिखाई दे रहे हैं। इसके बाद अचानक खिड़की के कूद जाते हैं। प्रथम दृष्टयता खुदकुशी का ही मामला है। हेड कांस्टेबल के स्वजन तहरीर देते हैंं तो मुकदमा लिखकर कार्रवाई करेंगे। एसडीएम सदर ने डॉक्टर के बयान लिएहेड कांस्टेबल दिवाकर शर्मा को दिक्कत होने पर शनिवार को काउंसिलिंग भी की गई थी। यह बात डॉक्टर ने एसडीएम को दिए बयान में कही है। एसपी सिटी ने भी यह बात स्वीकार की है। एसडीएम हिमांशु वर्मा का कहना है कि सभी अधिकारियों ने सीसीटीवी फुटेज देखी है। पूरे मामले की विस्तृत जांच की जा रही है। पुलिस अपने एंगिल से जांच कर रही है। प्रशासन की ओर से भी जांच रिपोर्ट तैयार कराई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.