Move to Jagran APP

Corona fighters of Amroha : घर में रहकर 650 लोगों ने जीती कोरोना से जंग, जानिए मुश्किल हालात पर कैसे पाया काबू

Corona fighters of Amroha साहस और बुलंद हौसले से अपनों के बीच रहकर आप भी कोरोना वायरस को आसानी से हरा सकते हैं। मुश्किल वक्‍त में बस थोड़े से हौसले की जरूरत है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 05:05 PM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 05:05 PM (IST)
Corona fighters of Amroha : घर में रहकर 650 लोगों ने जीती कोरोना से जंग, जानिए मुश्किल हालात पर कैसे पाया काबू
Corona fighters of Amroha : घर में रहकर 650 लोगों ने जीती कोरोना से जंग, जानिए मुश्किल हालात पर कैसे पाया काबू

अमरोहा। Corona fighters of Amroha। होम आइसोलेट किए गए जिले भर में लगभग 650 कोरोना संक्रमितों ने भी बिना इलाज के ही कोरोना से बाजी मार ली है। सरकारी गाइडलाइन का पालन करते हुए अपनों के बीच रहकर उन्होंने कोरोना वायरस को मात दे दी। वह अब दूसरों को कोरोना से डटकर मुकाबला करने की सलाह देने के साथ उनकी हौसलाअफजाई कर रहे हैं।

loksabha election banner

कोरोना केस लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। जिसको लेकर केंद्र और राज्य सरकार चिंतित है, क्योंकि कोरोना ने इतना प्रकोप बरपा रखा है कि सरकारी और निजी कोविड अस्पतालों में मरीजों को भर्ती करने की सुविधा भी कम पड़ गई है। अस्पातल में उन्हीं मरीजों को भर्ती कराया जा रहा है, जो गंभीर हैं। लिहाजा मामूली और बिना कोरोना लक्षण वालों को महकमा सरकार की शर्तो के आधार पर बिना कोरोना पॉजिटिव मरीजों को होम आइसोलेट कर रहा है। जिसमें परिवार के एक ही व्यक्ति की निगरानी में वह रहता है। सरकारी आंकड़ों पर गौर करें तो अभी जिले में 838 मरीजों को होम आइसोलेट किया जा चुका है।

जिसमें अपनों के बीच रहकर बिना इलाज के ही 650 मरीज कोरोना से बाजी जीत चुके हैं और वह पूरी तरह घर पर स्वस्थ है और अन्य लोगों को कोरोना से नहीं घबराने की हिदायत दे रहे हैं।सीएमओ ने बताया कि बिना लक्षणों वाले मरीजों को होम आइसोलेट कराया जा रहा है। मोहल्ला कोट के प्रमोद, पीरगढ़ के जितेंद्र, दानिशमंदान के अकील और बबली ने बताया कि हम पिछले माह जांच में कोरोना संक्रमित निकले थे और महकमे ने घर में ही आइसोलेट किया था। घरवाले ही उनका ध्यान रखते थे। महकमे के व्यक्ति तो केवल मोबाइल फोन पर हाल चाल पूछते थे। उन्होंने कुछ नहीं किया। हमने परिवार वालों के बीच रहकर सरकार की शर्तो का अनुपालन करते हुए कोरोना को हरा दिया। उन्होंने बताया कि कोरोना कुछ नहीं, बस व्यक्ति को अपना साहस और हौसला बुलंद रखने की जरूरत है। तभी कोरोना को हरा सकता है। संक्रमित मरीज को इससे घबराना नहीं चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.