मुरादाबाद, जेएनएन। Congress Protest at Petrol Pump : मंडल के मुरादाबाद, रामपुर, अमरोहा और सम्‍भल में ज‍िलों में महंगाई और अन्‍य जन ह‍ित की समस्‍याओं को लेकर कांग्रेस की ओर से पेट्रोल पंपों के सामने प्रदर्शन क‍िया जा रहा है। कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारी भाजपा सरकार के व‍िरोध में नारेबाजी कर अपनी आवाज बुलंद कर रहे हैं। 

कांग्रेस के प्रदेश सचिव अरशद अली खां गुड्डू एडवोकेट ने देश में बढ़ती मंहगाई को चिंता का विषय बताया। उन्होंने कहा कि देश में महंगाई बेलगाम हो गई है और इस महामारी के बीच भी पूरे देश में पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में ज़बरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है। ईंधन की कीमतों में यह ऐतिहासिक और निरंतर वृद्धि ऐसे समय में हो रही है जब नागरिक कोविड-19 की दूसरी लहर से जूझ रहे हैं। देश के कई हिस्सों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर का आंकड़ा भी पार कर गई है। इसके साथ ही सभी घरेलू सामानों और आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में भी काफी वृद्धि हो गई है। सरसों के तेल के दाम भी आसमान छू रहे हैं। पिछले 13 महीने में पेट्रोल और डीजल में 25.72 और 23.93 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है और पिछले पांच महीनों में 43 बार यह वृद्धि दर्ज की गयी है। कांग्रेस पार्टी ने इस सार्वजनिक लूट के खिलाफ 11 जून को पूरे देश में पेट्रोल पंपों के सामने देशव्यापी प्रतीकात्मक विरोध प्रदर्शन करने का एलान क‍िया था। इसी के तहत कार्यकर्ता और पदाधिकारी अपना व‍िरोध जता रहे हैं। ईंधन की कीमतों में वृद्धि को तत्काल वापस लेने की मांग की जा रही है। 

यह भी पढ़ें :-

मुरादाबाद में शराब के नशे में युवक ने काटी हाथ की नस, ज‍िला अस्‍पताल में इलाज के दौरान मौत

Crime in Rampur : रामपुर में पुलिस से हुइ मुठभेड़ में दो को लगी गोली, बैरियर तोड़कर भागे पशु तस्कर

Indian Railways : 14 जून से काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस सहित पटरी पर दाैड़ेंगी 100 स्पेशल ट्र्रेन, जानिए रेलवे बाेर्ड ने क्या की घाेषणा

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप