Move to Jagran APP

मुरादाबाद में करोड़ों रुपये हड़प कर चिटफंड कंपनी फरार, भाई-बहन समेत छह के खिलाफ मुकदमा दर्ज

लॉकडाउन के बाद से ही कंपनी के मालिक एजेंटों से उल्टी सीधी बातें करने लगे। मोबाइल फोन से पूछताछ पर झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देने लगे। 15 फरवरी को अचानक कंपनी ने हेड आफिस व ब्रांच आफिस बंद कर दिया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 14 Mar 2021 09:05 AM (IST)Updated: Sun, 14 Mar 2021 09:05 AM (IST)
मुरादाबाद में करोड़ों रुपये हड़प कर चिटफंड कंपनी फरार, भाई-बहन समेत छह के खिलाफ मुकदमा दर्ज
अभियोग दर्ज कर आरोपों की जांच शुरू कर दी गई है।

मुरादाबाद, जेएनएन। दोगुना धन पाने के लालच में जिन दर्जनों ग्राहकों ने एक चिटफंड कंपनी में अपनी गाढ़ी कमाई जमा की थी, वह करोड़ों रुपये हड़प कर फरार हो गई है। इस मामले में मझोला पुलिस ने भाई-बहन समेत छह आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी व रकम हड़प कर जाने के आरोप में अभियोग दर्ज किया है। पीड़ितों में मुरादाबाद के अलावा अमरोहा, रामपुर व सम्भल के ग्राहक शामिल हैं।

loksabha election banner

मूंढापांडे थाना क्षेत्र में सिरसखेड़ा गांव के रहने वाले रामफूल सिंह ने बताया कि मझोला थाना क्षेत्र में बुद्धा पार्क के समीप कांशीराम नगर में जीएमआइ निधि इंडिया लिमिटेड व जीएमआइ पिग फार्मिंग प्राइवेट लिमिटेड नाम से चिट फंड कंपनी चल रही थी। कंपनी की सीएमडी आरती लाल गौतम हैं। उनके भाई राजकुमार गौतम निवासीगण ग्राम उकावली थाना हसतपुर अमरोहा बतौर एमडी कार्यरत थे। दोनों ने बताया कि जो भी व्यक्ति कंपनी में पैसे लगाता है, उसे दोगुनी रकम वापस की जाती है। मुनाफा आनलाइन खाते में जमा होता है। मोटे मुनाफे का लालच देकर दोनों ने अपनी पहचान के लोगों से रकम कंपनी में लगवाने को प्रेरित किया। तब पीड़ित ने जसपाल से दो लाख रुपये, रीतू व कुशपाल से एक-एक लाख रुपये, दिनेश कुमार गोले से 20 लाख रुपये, गंगाराम से 12 लाख रुपये, अजयवीर से दो लाख रुपये, दिने देवी के एक लाख रुपये, मनोज कुमार के 20 लाख रुपये, सोमवारी के एक लाख रुपये समेत करीब तीन दर्जन लाेगों की रकम कंपनी में जमा कराई। कंपनी ने वर्ष 2020 के बाद एजेंटों को पैसा नहीं दिया। इतना ही नहीं ग्राहकों की रकम की अदायगी भी अचानक बंद कर दी गई। लॉकडाउन के बाद से ही कंपनी के मालिक एजेंटों से उल्टी सीधी बातें करने लगे। मोबाइल फोन से पूछताछ पर झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देने लगे। 15 फरवरी को अचानक कंपनी ने हेड आफिस व ब्रांच आफिस बंद कर दिया। वहां रखे कागजात लेकर कंपनी मालिक फरार हो गए। ऐसे में पीड़ित एजेंट ने पुलिस को तहरीर दी। इसके आधार पर आरती लाल गौतम, राजकुमार गौतम, उत्तम गौतम, सतीश कुमार, पिंकी व अर्चना के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी व गबन के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। थाना प्रभारी मुकेश शुक्ल ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ अभियोग दर्ज कर आरोपों की जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें:-

मुरादाबाद में फ‍िर बढ़ रहे कोरोना संक्रम‍ित, बाहर से आने वाले लोगों की हो रही न‍िगरानी

Haridwar Kumbh Mela 2021 : कुंभ में बुजुर्गों के मददगार बने रेलवे कर्मचार‍ियों के बच्‍चे, यात्र‍ियों को म‍िल रही राहत

मुरादाबाद में मारपीट मामले में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत 21 पर केस, दो मीडिया कर्मियों पर भी कार्रवाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.