मुरादाबाद (जेएनएन)। प्रदेश सरकार ने प्राथमिक स्कूलों में स्मार्ट क्लासेस चलाने वाले शिक्षकों का सम्मानित करने के लिए चयन किया है। प्रदेश से करीब 174 शिक्षकों को शार्टलिस्ट किया गया है। इसमें सम्भल के दो शिक्षकों को भी सम्मानित किया जाएगा। दोनों शिक्षकों का चयन पहले जिले में हुआ तो फिर यह दोनों शिक्षकों ने मंडल स्तर पर भी बाजी मार ली। इस लिए अब इन्हें लखनऊ में सम्मानित किया जाएगा। लखनऊ में 24 जनवरी को सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा।

इनके स्कूल में स्मार्ट क्लासेस हो चुकी है शुरू

प्रदेश सरकार बेसिक शिक्षा विभाग को हाईटेक बनाने का प्रयास करने पर लगी हुई है। प्रयास के बाद भले ही परिणाम ज्यादा बेहतर न रहे हो, लेकिन कुछ न कुछ सुधार जरुर देखने को मिला है। कुछ विद्यालयों में बच्चों को पढ़ाने के लिए स्मार्ट क्लासेस भी शुरू हो चुकी है।

कपिल और शालिनी की है हर तरफ चर्चा

जनपद के असमोली ब्लाक अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय इटायला माफी के प्रधानाध्यापक कपिल मलिक ने तो काफी पहले ही विद्यालय में स्मार्ट क्लास शुरू करा दी थी। इसी के चलते इटायला माफी का विद्यालय प्रदेश के लिए नजीर बना हुआ है, लेकिन बनियाखेड़ा ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय तारापुर की प्रधानाध्यापक शालिनी सक्सेना ने भी अपने विद्यालय में स्मार्ट क्लास शुरू कर दी। इसलिए इन दोनों शिक्षकों का चयन जिला स्तर से मंडल स्तर पर सम्मानित करने के लिए गया था, लेकिन मंडल स्तर पर भी इनका बेहतर होने के चलते अब इन्हें लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सम्मानित करेंगे।

24 को लखनऊ में होगा सम्मान

24 जनवरी को लखनऊ में कार्यक्रम आयोजित होगा। बीएस वीरेंद्र प्रताप ङ्क्षसह ने बताया कि हमारे जिले के दो शिक्षक सम्मानित होंगे। उन्हें कार्यक्रम में पहुंचने के निर्देश दिए गए है।

Posted By: Rashid

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप