Move to Jagran APP

भगतपुर के चौपाई जुलूस बवाल प्रकरण में पांच गए जेल

भदगंवा भगतपुर में चौपाई जुलूस के बवालियों पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 13 लोगों को नामजद करते हुए 38 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जिनमें से पांच आरोपित जेल भेज दिए गए। गांव में शांति बनाए रखने के लिए पुलिस बल तैनात कर दिया है। एसपी देहात लगातार पूरे मामले की निगरानी कर रहे हैं। बवालियों की धरपकड़ को लेकर पुलिस की दो टीमें लगाई हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 01:29 AM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 01:11 PM (IST)
भगतपुर के चौपाई जुलूस बवाल प्रकरण में पांच गए जेल
भगतपुर के चौपाई जुलूस बवाल प्रकरण में पांच गए जेल

मुरादाबाद, जेएनएन : भदगंवा भगतपुर में चौपाई जुलूस के बवालियों पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 13 लोगों को नामजद करते हुए 38 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जिनमें से पांच आरोपित जेल भेज दिए गए। गांव में शांति बनाए रखने के लिए पुलिस बल तैनात कर दिया है। एसपी देहात लगातार पूरे मामले की निगरानी कर रहे हैं। बवालियों की धरपकड़ को लेकर पुलिस की दो टीमें लगाई हैं।

loksabha election banner

यह है पूरा प्रकरण

भगतपुर में होली और उसके एक दिन बाद चौपाई जुलूस निकलता है। गुरुवार को चौपाई जुलूस शांतिपूर्ण संपन्न कराया जा चुका था। शुक्रवार की दोपहर दूसरा चौपाई जुलूस शुरू किया गया। जुलूस दूसरे वर्ग के मुहल्ले में पहुंचा। तभी वहां से गुजर रहे दूसरे वर्ग के लोगों ने जुलूस को रोक दिया। उनका कहना था कि दूसरा जुलूस सुबह ही निकल चुका है। यह तीसरा जुलूस निकाला जा रहा है। इसी को लेकर विवाद इतना बढ़ा कि मकानों की छत से पथराव शुरू हो गया। दुकानों पर रखी कांच की बोतल एक दूसरे के ऊपर फेंकी गईं। इसी बीच दोनों वर्गों के लोग लाठी-डंडे लेकर सामने आ गए। बवाल के चलते चौपाई जुलूस को बीच में रोक दिया। पुलिस की मदद से सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस और प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंचे। अतिरिक्त फोर्स लगाने के बाद शाम पांच बजे जुलूस को दोबारा से निकाला गया।

रिपोर्ट में13 नामजद, 25 पर अज्ञात में मुकदमा दर्ज

भगतपुर थाने में तैनात उप निरीक्षक अनिल कुमार गोस्वामी ने ग्राम भगतपुर भदगंवा निवासी नफीस, अकरम, असलम एवं मुहम्मद राशिद, आबिद उर्फ आरिफ, इकबाल मास्टर, मुहम्मद अहमद उर्फ नन्हे शाह, जाकिर, छोटे मास्टर, चंद्रपाल, अतुल उर्फ डेंडू, चंद्रपाल व नीरज के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया। साथ ही 25 बवाली अज्ञात में बताए गए, जिन्हें वीडियो के आधार पर चिह्नित किया जा रहा है। पुलिस ने मौके से नफीस, असलम, अकरम, राशिद और आरिफ उर्फ आबिद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। दो टीमें लगाकर बाकी नामजद आरोपितों की तलाश में दबिश डाली जा रही है। एसपी देहात उदय शंकर ने बताया कि सभी बवालियों को चिह्नित कर कार्रवाई की जा रही है। सुरक्षा के मद्देनजर गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया है।

गलियों में पसरा सन्नाटा, फोर्स का फ्लैग मार्च जारी

-शनिवार को भदगंवा भगतपुर की गलियों में सन्नाटा पसरा हुआ था। हर तरफ फोर्स का फ्लैग मार्च जारी था। इक्का दुक्का लोग ही घरों से निकले। थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि शांति कायम करने के लिए पुलिस और पीएसी फ्लैगमार्च कर रही है।

एक वर्ग में पुलिस कार्रवाई से रोष

चौपाई जुलूस में हुए बवाल में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई कर दी, जिसे लेकर दूसरे वर्ग के लोगों ने पुलिस कार्रवाई पर आरोप लगा दी है। उनका कहना है कि पुलिस सिर्फ एक पक्षीय कार्रवाई कर रही है, जबकि पथराव में उनके पक्ष के लोग भी घायल हुए हैं।

साप्ताहिक बाजार की रौनक फीकी

-शनिवार को घटना वाले स्थान पर साप्ताहिक पैठ लगी। इस दौरान पुलिस ने अपनी सतर्कता बढ़ा दी है। हालांकि साप्ताहिक पैठ में पुलिस बल की तैनाती के चलते ग्राहक पूरी तरह नहीं निकल सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.