Move to Jagran APP

आजम खां के खिलाफ एक और मामले में चार्जशीट दाखिल Rampur News

शाहबाद पुलिस द्वारा जयाप्रदा के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में भी आजम खां के खिलाफ चार्जशीट लगाकर भेज चुकी है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 28 Jul 2019 01:31 AM (IST)Updated: Mon, 29 Jul 2019 02:12 PM (IST)
आजम खां के खिलाफ एक और मामले में चार्जशीट दाखिल Rampur News
आजम खां के खिलाफ एक और मामले में चार्जशीट दाखिल Rampur News

रामपुर(मुस्लेमीन)। सांसद आजम खां पर कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है। पुलिस उनके खिलाफ दायर मुकदमों में चार्जशीट लगा रही है तो किसानों के अदालत में बयान करा रही है। ईडी भी उनके खिलाफ जांच शुरू करने जा रही है। एसपी ने ईडी को रिपोर्ट भी भेज दी है। वहीं सैफनी में विवादित बोल के मामले में चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी है। 

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव के दौरान सपा से प्रत्याशी रहे आजम खां ने सात अप्रैल को सैफनी में हुई जनसभा में भड़काऊ भाषण देकर जनता को उत्तेजित करने का प्रयास किया। प्रशासन पर उनकी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया। संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों के लिए अनर्गल शब्दों का इस्तेमाल किया। वीडियो अवलोकन टीम के प्रभारी अनिल कुमार चौहान ने शाहबाद कोतवाली में आजम के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 125 व 135(2) के तहत चार्जशीट एसीजेएम द्वितीय कोर्ट में दाखिल कर दी है। 

 जिलाधिकारी की कोर्ट में दर्ज होंगे 16 वाद

 सांसद आजम खां मुकदमों के खिलाफ दो चार नहीं, बल्कि 68 मुकदमे दायर हो चुके हैं। इनमें 54 आपराधिक हैं, जो थानों में दर्ज हुए हैं। 26 मुकदमे तो इसी महीने दर्ज कराए गए हैं। इनमें एक मुकदमा प्रशासन ने भी दर्ज कराया है। इन मुकदमों की जांच पुलिस की स्पेशल टीम कर रही है। जमीन पर कब्जे से जुड़े मामलों में पुलिस किसानों के अदालत में बयान भी करा रही है, कानूनी तौर पर साक्ष्य मजबूत रहें। ये सभी मुकदमे आजम खां की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन से जुड़े हैं। जमीन से जुड़े 14 मुकदमे राजस्व परिषद में दायर किए गए हैं। अब अनुसूचित जाति के लोगों की जमीन के मामले में जिलाधिकारी की अदालत में भी वाद दायर करने की तैयारी है। 

 भेज दी गई है रिपोर्ट

 ईडी ने जमीन से जुड़े मुकदमों के बारे में जानकारी मांगी थी। उनके खिलाफ 27 मुकदमे जमीन कब्जाने के हैं। इसकी रिपोर्ट भेज दी गई है।

डा. अजय पाल शर्मा, पुलिस अधीक्षक रामपुर  

 बिना परमीशन खरीदी गई जमीन

 धारा 155 के तहत उनकी अदालत में वाद दायर किया जा सकता है। अनुसूचित जाति के 16 लोगों की जमीन बिना परमीशन खरीदी गई है, जबकि इसे खरीदने के लिए परमीशन लेना जरूरी होता है। 

आन्जनेय कुमार ङ्क्षसह, जिलाधिकारी

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.