Move to Jagran APP

सांसद आजम खां के करीबी रहे इंस्पेक्टर के खिलाफ दो और मुकदमों में चार्जशीट

किसानों को धमकाकर जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीनें दिलाने का है आरोप। अजीमनगर थाने में दर्ज 18 मुकदमों में हैं नामजद 16 मुकदमों में पहले लग चुकी है चार्जशीट। वर्तमान में वह मुरादाबाद की एंटी करप्शन यूनिट में तैनात हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 07:28 AM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 01:37 PM (IST)
सांसद आजम खां के करीबी रहे इंस्पेक्टर के खिलाफ दो और मुकदमों में चार्जशीट
वह मुरादाबाद की एंटी करप्शन यूनिट में तैनात हैं।

रामपुर, जेएनएन। सांसद आजम खां के करीबी रहे इंस्पेक्टर कुशलवीर सिंह के खिलाफ पुलिस ने दो और मुकदमों में चार्जशीट लगा दी है। पिछले साल सांसद और उनके करीबियों के खिलाफ पुलिस ने कई मुकदमे दर्ज किए थे। इनमें जौहर यूनिवर्सिटी की जमीनों से संबंधित 30 मुकदमे भी हैं, जिनमें 26 मुकदमे किसानों की ओर से दर्ज कराए गए हैं। इनमें सांसद के अलावा सेवानिवृत्त सीओ आले हसन खां के साथ ही 18 मुकदमों में इंस्पेक्टर कुशलवीर भी शामिल हैं।

loksabha election banner

सपा शासनकाल में आले हसन यहां सीओ सिटी थे, जबकि कुशलवीर अजीमनगर थाना प्रभारी थे। आले हसन खां को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। इंस्पेक्टर कुशलवीर अभी सेवा में हैं। नियमानुसार उनके खिलाफ दर्ज मुकदमों में चार्जशीट के लिए शासन से अनुमति मांगी गई थी। शासन से पहले 16 मुकदमों में चार्जशीट के लिए अनुमति मिल गई थी। अब फिर दो मुकदमों में चार्जशीट के लिए अनुमति मिली है। पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम ने बताया कि अनुमति मिलने के बाद बाकी दोनों मुकदमों में भी चार्जशीट लगा दी है। उन पर दर्ज मुकदमों में किसानों की जमीन को जौहर यूनिवर्सिटी में मिला लेने, जमीन न देने पर किसानों को चरस, स्मैक की धाराओं में जेल भिजवाने की धमकी देते हुए प्रताडित करने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप है।

मुरादाबाद एंटी करप्शन में हैं कुशलवीर

सांसद आजम खां के करीबी इंस्पेक्टर कुशलवीर सपा शासनकाल में अजीमनगर थाने के प्रभारी रहे थे। सत्ता परिवर्तन के बाद उनका यहां से तबादला हो गया था। वर्तमान में वह मुरादाबाद की एंटी करप्शन यूनिट में तैनात हैं। पिछले दिनों एसपी शगुन गौतम ने इनके खिलाफ कार्वाई के लिए एडीजी एंटी करप्शन को भी लिखा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.