Move to Jagran APP

सांसद आजम खां के करीबियों पर चार मुकदमों में चार्जशीट, जानिए क्‍या है पूरा मामला

Action on those close to Azam Khan इन मुकदमों में नौ लोग हैं आरोपित। पिछले दिनों पुलिस ने जोहर यूनिवर्सिटी की जमीनों से जुड़े 30 मामलों में आजम खां की पत्नी बहन और दोनों बेटों समेत जौहर ट्रस्ट के सभी सदस्यों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 08 Oct 2020 09:26 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 12:10 PM (IST)
सांसद आजम खां के करीबियों पर चार मुकदमों में चार्जशीट, जानिए क्‍या है पूरा मामला
जौहर यूनिवर्सिटी की जमीनों से जुड़े 30 मामलों में चार्जशीट दाखिल की गई थी।

रामपुर, जेएनएन।  Action on those close to Azam Khan। सांसद आजम खां के करीबियों के खिलाफ पुलिस ने चार मुकदमों में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। यह मुकदमे डूंगरपुर और यतीमखाना प्रकरण से जुड़े हैं। आजम खां और उनके करीबियों के खिलाफ पिछले साल जुलाई माह में बड़े पैमाने पर मुकदमे दर्ज किए गए थे। इनमें से ज्यादातर को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। आजम खां, उनकी पत्नी शहर विधायक डॉ. तजीन फात्मा और बेेटे अब्दुल्ला आजम सात माह पहले कोर्ट में हाजिर हो गए थे। तब से ही सीतापुर की जेल में बंद हैं। अब पुलिस इन मुकदमों की विवेचना में जुटी है और चार्जशीट भी लगा रही है।

prime article banner

पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम ने बताया कि डूंगरपुर और यतीमखाना प्रकरण से जुड़े चार मुकदमों में नौ लोगों के खिलाफ चार्जशीट लगाई गई है। इनमें सांसद के मीडिया प्रभारी फसाहत अली खां शानू, रामपुर गन्ना समिति के पूर्व चेयरर्मन मसूद अली खां गुड्डू, ग्राम्य भूमि विकास बैंक रामपुर के पूर्व चेयरमैन शाहजेब अली खां, बरेली के ठेकेदार बरकत अली, रानू खां, अब्दुल्ला परवेज शम्सी, इमरान खां, इकराम खां और सज्जाद खां शामिल हैं। पिछले दिनों पुलिस ने जोहर यूनिवर्सिटी की जमीनों से जुड़े 30 मामलों में आजम खां की पत्नी, बहन और दोनों बेटों समेत जौहर ट्रस्ट के सभी सदस्यों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। दरअसल, जौहर यूनिवर्सिटी का संचालन जौहर ट्रस्ट करता है और जमीन भी ट्रस्ट के नाम है। इसी कारण पुलिस ने जमीनों पर कब्जे के मुकदमों में ट्रस्ट के सभी सदस्यों को आरोपित किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.