मुरादाबाद, जेएनएन। अंबाला रेल मंडल में सात से आठ दिसंबर तक रेललाइन की मरम्मत किया जाना है। यह काम 12 दिसंबर तक चलेगा। इसके कारण अंबाला सहारनपुर के बीच मार्ग ट्रेन संचालन बाधित होगी। 

ट्रेनों का संचालन होगा प्रभावित

मुरादाबाद होकर गुजरने वाली ट्रेनों के संचालन प्रभावित होगा। शनिवार को चंडीगढ़ के स्थान पर सहारनपुर से लखनऊ के लिए और रविवार को लखनऊ से चंडीगढ़ जाने वाली एक्सप्रेस को सहारनपुर तक चलाया जाएगा। इसके अलावा सात दिसंबर को अप जनसेवा और आठ दिसंबर को डाउन जनसेवा एक्सप्रेस, आठ दिसंबर को दुर्गियाना एक्सप्रेस, डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस व अन्त्योदय एक्सप्रेस को सहारनपुर के बजाय मुरादाबाद से दिल्ली पानीपत होकर अंबाला तक चलाया जाएगा। 

जलियावाला बाग एक्सप्रेस निरस्त 

लखनऊ रेल मंडल के बाराबंकी रेल मार्ग पर पुल का निर्माण कार्य कराया जाना है। इसके कारण 10 दिसंबर को टाटानगर से अमृतसर जाने वाली और 11 दिसंबर को अमृतसर से टाटानगर जाने वाली जलियावाला बाग एक्सप्रेस को निरस्त कर दिया है। 

चेन पुलिंग कर पुल के बीच रोकी चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस 

सुबह 5:50 बजे  चंडीगढ़ से लखनऊ जाने वाली एक्सप्रेस आंवला बशारतगंज के बीच गुजर रही थी, उसी समय अज्ञात व्यक्ति ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को पुल के ऊपर रोक दिया।  गार्ड ने चालक ने किसी तरह से एक घंटे बाद सिस्टम को ठीक कर ट्रेन चलाया। इससे अप चंडीगढ़ एक्सप्रेस व बरेली पैसेंजर बीच रास्ते में खड़ी रही। 

 

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस