मुरादाबाद, जेएनएन। Aryan Khan Drug Case : बालीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खां काे गिरफ्तार करने वाली एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) टीम के खिलाफ राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने केस दर्ज किया है। टीम पर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को अवैध तरीके से गिरफ्तार करने का आरोप लगाया गया है। ये आरोप रामपुर के एक आरटीआइ कार्यकर्ता ने लगाए हैं। रामपुर के थाना सिविल लाइंस क्षेत्र अंतर्गत माडल कालोनी निवासी आरटीआइ कार्यकर्ता दानिश खान की शिकायत पर मानवाधिकार आयोग ने केस दर्ज कराया है।

रामपुर के आरटीआइ कार्यकर्ता दानिश खान ने आयोग को भेजी शिकायत में कहा है कि तीन अक्टूबर को मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज शिप कोर्डेलिया में एनसीबी ने छापा मारा था। वहां से एनसीबी ने बालीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया था। आर्यन के पास न तो ड्रग मिली थी और न ही कैश। इस मामले में पहले दिन से ही एनसीबी की कार्रवाई को लेकर सवाल उठ रहे हैं। ऐसे कई सवाल हैं, जिनके जवाब एनसीबी नहीं दे पा रही है।

यह एक युवा की जिंदगी और भविष्य का सवाल है, जिससे खिलवाड़ हो रहा है। एनसीबी द्वारा उसका शोषण किया जा रहा है। मानवीय संवेदनाओं के आधार पर युवा आर्यन को लेकर दया की भावना रखनी चाहिए। आरटीआइ कार्यकर्ता का कहना है कि उनकी शिकायत पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने संज्ञान लेते हुए केस दर्ज कर लिया है। ड्रग मामले मेंं बाम्बे हाईकोर्ट ने आर्यन खान को जमानत दे दी है। हालांकि अभी आर्यन खान की जेल से रिहाई नहीं हुई है।

Edited By: Samanvay Pandey