Move to Jagran APP

इंजीनियरिंग विभाग के कर्मियों की लापरवाही से उतरा था मालगाड़ी का पह‍िया, जांच में सामने आई यह बात

Freight train derailed at Moradabad yard मुरादाबाद यार्ड में डीएमटी से पत्थर उतारे जा रहे थे। इस दौरान एक पह‍िया पटरी से उतर गया था। जांच में पाया गया कि पत्थर उतारने वाले कर्मियों ने बोगी से एक तरफ का पत्थर उतार द‍िया था।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 09:12 AM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 09:12 AM (IST)
इंजीनियरिंग विभाग के कर्मियों की लापरवाही से उतरा था मालगाड़ी का पह‍िया, जांच में सामने आई यह बात
मालगाड़ी का पह‍िया उतरने की जांच पूरी।

मुरादाबाद, जेएनएन। Freight train derailed at Moradabad yard। इंजीनियरिंग विभाग के कर्मियों की गलती से मुरादाबाद यार्ड में विभागीय ट्रेन (डीएमटी) की वैगन का एक पहिया पटरी से उतर गया था। सुपरवाइजर स्तर की संयुक्त जांच रिपोर्ट डीआरएम को सौंप दी गई है।

loksabha election banner

मंडल रेल प्रबंधक तरुण प्रकाश ने इंजीनियरिंग विभाग के आरोपित कर्मियों को चार्जशीट देने का आदेश दिया है। शुक्रवार दोपहर दो बजे मुरादाबाद यार्ड में विभागीय ट्रेन (डीएमटी) से पत्थर उतारे जा रहे थे। उसी समय इंजन से 13वीं बोगी का एक पहिया पटरी से उतर गया। रेलवे कर्मियों ने जैक लगाकर एक घंटे में पहिया को उठाकर पटरी पर रख दिया। इससे ट्रेन संचालन प्रभावित नहीं हुआ। सुपरवाइजर स्तरीय टीम ने घटना की संयुक्त रूप से जांच की। जांच में पाया गया कि पत्थर उतारने वाले कर्मियों ने बोगी से एक तरफ का पत्थर उतार द‍िया था। इसके चलते दूसरी ओर पत्थर का भार अधिक हो जाने के कारण पहिया ट्रैक से उतर गया। जांच रिपोर्ट शनिवार को डीआरएम को सौंप दी गई। मंडल रेल प्रबंधक तरुण प्रकाश ने बताया कि संयुक्त जांच रिपोर्ट में इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारी दोषी पाए गए हैं। सभी दोषी कर्मियों को चार्जशीट जारी करने का आदेश दिया गया है। कर्मियों का जवाब मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.