Move to Jagran APP

मुरादाबाद की सड़कों पर प्राइवेट बस और ऑटो रिक्‍शा के चलने पर पांबदी

Captive in Moradabad सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) अंबुज कुमार ने बताया कि बंदी के दौरान प्राइवेट यात्री वाहन नहीं चलेगी।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 12:30 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 12:30 PM (IST)
मुरादाबाद की सड़कों पर प्राइवेट बस और ऑटो रिक्‍शा के चलने पर पांबदी
मुरादाबाद की सड़कों पर प्राइवेट बस और ऑटो रिक्‍शा के चलने पर पांबदी

मुरादाबाद, जेएनएन। अब बंदी के दौरान प्राइवेट बस, ऑटो रिक्शा और टेंपो सड़कों पर नहीं दौड़ सकेंगेेेे। बंदी में इन पर पाबंदी रहेगी। हालांकि रेलवे स्टेशन बस अड्डा व अस्पताल निजी वाहनों से लोग आ और जा सकते हैं। नियमों का पालन हो रहा है या नहीं परिवहन विभाग इसकी चेकिंग करने का आदेश दिए गए हैं।

loksabha election banner

शुक्रवार रात दस बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक उत्तर प्रदेश बंद रहेगा। आवश्यक सेवाओं के साथ ट्रेन व रोडवेज की बसों को छोड़कर सभी बंद रहेंगे। सभी प्रकार की प्राइवेट बसों ऑटो रिक्शा आदि बंद रहेगा। एम्बुलेंस, दूध वाहन व सब्जी वाहन चलेगी। बंदी के दौरान बस अड्डा, रेलवे स्टेशन या अस्पताल जाने वालों को निजी वाहनों से आने जाने की छूट होगी। चेकिंग के दौरान गंतव्य स्थान जाने का प्रमाण देना पड़ेगा। शहर के अंदर वाहनों को रोकने का काम पुलिस करेगी । बसों व अन्य वाहनों की चेेकिंग करने के लिए परिवहन विभाग के प्रवर्तन इकाई को विशेष निर्देश दिए गए हैं। प्रवर्तन इकाई शुक्रवार की रात से ही हाईवे पर बसों की चेकिंग करेगा और डग्गामारी में चलने वाली प्राइवेट बसों को पकड़ने का काम करेगा। बंदी के दौरान प्राइवेट बसों के चलते हुए पाए जाने पर सीज करने की कार्रवाई की जाएगी। परिवहन विभाग के अधिकारियों ने ऑटो रिक्शा संगठन के पदाधिकारियों से कह है कि बंदी के दौरान ऑटो नहीं चलने दे।

बेहद सावधानी बरतने की है जरूरत

बंदी के दौरान कई नियम औ कानून बदल गए हैं, ऐसे हालात वाहन चलाते समय या अकेले सड़़कों पर निकलते समय विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। लिहाजा बहुत बड़ा काम हो तो तभी बाहर निकले नहीं तो आपको पुलिस की कार्रवाई का भी सामना करना पड़ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.