मुरादाबाद,जेएनएन।  अनलॉक-1 के दौरान बिना मास्क और हेलमेट पहने मिले सिपाहियों को एसएसपी अमित पाठक ने हड़काया और उनके वाहनों का चालान करा दिया। इनमें एक सिपाही गाजियाबाद का है। वह छुट्टïी पर आया था और वर्दी और नीले जूते पहने था। यह ड्रेस कोड का उल्लंघन है। इसे लेकर भी रिपोर्ट उसके कप्तान को भेजी जा रही है कि छुट्टïी के दौरान सिपाही वर्दी में घूम रहा था। 

करीब ढाई माह बाद जिंदगी एक बार फिर सड़कों पर दौडऩे लगी तो लोगों ने नियमों की परवाह करनी छोड़ दी। सोमवार से बाजार, कार्यालय और लघु उद्योग धंधे पूरी तरह से खुल गए हैं। जिस कारण सड़कों पर आम दिनों जैसा माहौल नजर आने लगा है। यही वजह है कि प्रशासन की सख्ती के बाद भी लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। बुधवार को एसएसपी अमित पाठक अपनी टीम के साथ फव्वारा चौक पर पहुंचे। उन्होंने वहां खड़े होकर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। उनके निशाने पर बिना मास्क और बिना हेलमेट पहने बाइक सवार थे। जिन दोपहिया वाहनों पर दो सवारी बैठी थीं। उनमें पीछे बैठे व्यक्ति यदि मास्क और हेलमेट नहीं पहने था तो उसका भी एसएसपी ने चालान करा दिया। दोपहिया वाहन पर दो से अधिक लोग भी बैठे मिले। उनका भी चालान कराया गया। चेकिंग के दौरान दो सिपाही भी कप्तान को मिल गए। उन्होंने नियमों का उल्लंघन करने वाले पुलिसकॢमयों को भी नहीं बख्शा। बिना मास्क और हेलमेट पहने मिले सिपाहियों को जमकर हड़काया और उनके वाहनों का चालान करा दिया। कुछ दोपहिया वाहन चालकों को उन्होंने नसीहत देकर भी छोड़ा। काली फिल्म या तीन से अधिक सवारी लेकर चलने वाले कार चालकों को भी जमकर फटकार लगाई। चेकिंग के दौरान एसएसपी ने 50 वाहनों का चालान कराया। 30 वाहन सीज कराए।। साथ ही एक युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश भी दिए। 

कटघर में बंद करा दिया ढाबा 

एसएसपी अमित पाठक को शहर में भ्रमण के दौरान कटघर क्षेत्र में संजीव चड्ढा का ढाबा खुला मिला। वहां लोग बैठकर खाना खा रहे थे। एसएसपी देखते ही वहां रुक गए। उन्होंने ढाबे पर मिले संजीव चड्ढा के कर्मचारी तेजपाल को हड़काया। कहां एक ही प्लेट को धोकर कई-कई लोगों को खाना खिलाकर कोरोना फैलाने का काम बंद करो। ढाबा बंद कराने के बाद कप्तान ने होटल मालिक और कर्मचारी के खिलाफ मुकदमा लिखा दिया। पुलिस ने तेजपाल को हिरासत में ले लिया है। बाद में जमानत पर रिहा कर दिया। संजीव चड्ढा को भी जमानत करानी होगी। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस