अमरोहा, जेएनएन। जिले के जोया में किसान की बेटी ने दुष्कर्म करने तथा अश्लील वीडियो बनाने का मामला सामने आया है। आरोप है कि गांव की ही किशोरी उसे बहाने से बुलाकर अपने घर ले गई थी। वहां उसके प्रेमी ने दुष्कर्म किया। इसके बाद अश्लील वीडियो बनाई। डिडौली पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया गया है। पीडि़ता के पिता ने अपर पुलिस अधीक्षक को पत्र सौंप कर कार्रवाई की मांग की है।

यह है पूरा मामला

यह मामला डिडौली कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है। यहां रहने वाले किसान का आरोप है कि दो दिन पहले उसकी नाबालिग बेटी को पड़ोस में रहने वाली उसकी हमउम्र लड़की बुलाकर अपने घर ले गई थी। वहां कमरे में बंद कर दिया। उस कमरे में किशोरी का प्रेमी भी मौजूद था। उसने बेटी के साथ दुष्कर्म किया। जबकि किशोरी ने उसकी वीडियो बनाई। किसी तरह से पीडि़ता घर पहुंची तथा परिजनों को घटनाक्रम बताया। आरोप है कि पीडि़त व उसके परिजन कोतवाली पहुंचे थे, लेकिन पुलिस ने सुनवाई नहीं की। शुक्रवार को पीडि़त परिवार एएसपी अजय प्रताप ङ्क्षसह से मिला तथा शिकायती पत्र सौंप कर कार्रवाई कराने की मांग की है।

कार्रवाई के दिए निर्देश

एएसपी ने डिडौली पुलिस को मामले की जांचकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इस बारे में प्रभारी निरीक्षक शरद मलिक ने बताया कि मामला दो पक्षों की रंजिश का बताया जा रहा है। फिर तहरीर भी नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर मामले की जांच कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

बाल विवाह रोकथाम समिति ने रोकी शादी

मुरादाबाद : 16 वर्षीय किशोरी की गुपचुप शादी का तानाबाना बुन रहे उसके परिजनों पर बाल विवाह की कोशिश करना भारी पड़ा। दरवाजे पर पहुंची जिला बाल विवाह रोकथाम समिति के सदस्यों ने दो टूक कहा कि यदि शादी हुई तो वर व कन्या पक्ष के लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा। इस पर किशोरी के परिजनों ने लिखित आश्वासन दिया कि वह किशोरी के बालिग होने तक उसका विवाह नहीं करेंगे। घटना डिलारी थाना क्षेत्र की है। चाइल्ड लाइन की समन्वयक श्रद्धा शर्मा ने बताया कि गुरुवार को 1090 पर सूचना मिली कि डिलारी थाना क्षेत्र के एक गांव में एक किशोरी की शादी होने वाली है। 18 मई को कांठ से बरात किशोरी के दरवाजे पर पहुंचने वाली है। सूचना की गंभीरता से उन्होंने बाल कल्याण समिति व एसटीयू को अवगत कराया। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर बाल कल्याण समिति की महिला सदस्य नीतू सक्सेना, चाइल्ड लाइन की समन्वय श्रद्धा शर्मा व एसटीयू के अलावा डिलारी पुलिस कुछ ही देर में मौके पर पहुंची। पूछताछ में पता चला कि जिस किशोरी का विवाह 18 मई को होना है, वह अभी जून में 16 साल की होगी। इस पर टीम ने विवाह पर आपत्ति जताई। तब परिजनों ने विवाह न करने का लिखित आश्वासन दिया। 

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस