मुरादाबाद : राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर प्रधान व बीडीसी के रिक्त पदों पर उपचुनाव की प्रक्रिया संपन्न हो गई। बिलारी तहसील क्षेत्र में प्रधान पद के तीन और एक बीडीसी के रिक्त पद पर चुनाव हुआ था। बुधवार को बिलारी ब्लाक कार्यालय में सुबह आठ से बजे मतगणना का कार्य शुरू हो गया था, वहीं दोपहर 12 बजे तक परिणाम भी घोषित कर दिए गए। जीते हुए प्रत्याशियों का उनके समर्थकों ने फूल-माला पहनाकर स्वागत किया। वहीं क्षेत्रीय विधायक मुहम्मद फहीम ने भी प्रत्याशियों को स्वागत करते हुए कहा कि प्रधान पद पर जीते हुए प्रत्याशी सपा समर्थक है। प्रधान पद पर मुडिय़ा भीखक गांव से नाहिद परवीन,हिसामपुर से गौसिया,जलालपुर खास से मुश्तरी ने जीत हासिल की। वहीं बीडीसी पर पर वार्ड-54 से भाजपा समर्थक दलपत ने जीत हासिल की।

बहू के बाद सास को मिली जीत

जलालपुर खास गांव प्रधान पद पर मुश्तरी पत्नी अब्दुल खलीक ने 168 वोटों से जीत दर्ज की। जीती हुई महिला प्रधान पूर्व प्रधान शबाना की सास हैं। प्रधान पर जीत हासिल करने के लिए मुश्तरी को कुल 1200 वोट मिले,वहीं उनकी निकटतम प्रतिद्वंदी राबिया पत्नी शमशाद को कुल 1034 मत मिले। गांव में प्रधान पद के लिए कुल नौ उम्मीदवार मैदान में थे। जीत की घोषणा के बाद एआरओ कृषि वैज्ञानिक डॉ.सुखदेव सिंह ने प्रधान पद पर निर्वाचित हुई मुश्तरी को प्रमाण पत्र दिया। इस दौरान प्रधान संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हाजी मोहम्मद उस्मान, हाजी गुलफाम,विधायक मोहम्मद फहीम मौजूद रहे।

बिलारी में दलपत सिंह बने बीडीसी सदस्य

हाजीपुर करसरा वार्ड 54 से बीडीसी पद के लिए दलपत सिंह ने 135 मतों से विजयी हुए। उपचुनाव में उन्हें कुल 559 मत मिले। वहीं उपचुनाव में दूसरे 434 मतों के साथ भूपेंद्र सिंह यादव दूसरे स्थान पर रहे। गौरतलब है कि यह सीट ब्लॉक प्रमुख अनोखे लाल यादव के निधन के कारण रिक्त हुई थी। वह इसी वार्ड से बीडीसी सदस्य निर्वाचित हुए थे। नवनिर्वाचित बीडीसी सदस्य दलपत सिंह का भाजपा की प्रांतीय परिषद के सदस्य है। उनकी जीत पर भाजपा समर्थकों ने फूल-माला पहनाकर स्वागत किया। इस दौरान सुरेश सैनी, मनोज कुमार, पवन कुमार, राजकुमार, अखिल पहलवान के साथ अन्य मौजूद रहे।

सलीम निर्विरोध निर्वाचित

भगतपुर टांडा ब्लाक के गांव मल्हुपुरा हरदोडांडी के ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए सलीम पुत्र सैदनूर को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया। एडीओ पंचायत ने सलीम को सदस्य पद का प्रमाण पत्र सौंपा। सलीम का निर्वाचन निर्विरोध किया गया।

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस