मुरादाबाद, जेएनएन। Enchrochment in Moradabad : व्यापारियों के विरोध के चलते दूसरे दिन अमरोहा गेट से जीआइसी चौक तक अतिक्रमण अभियान नगर निगम ने नहीं चलाया। शनिवार को व्यापारी सुरक्षा फोरम का प्रतिनिधि मंडल महापौर विनोद अग्रवाल से पीलीकोठी स्थित शिविर कार्यालय पर मिला। प्रतिनिधिमंडल ने व्यापारियों को विश्वास में लिए बिना अतिक्रमण अभियान चलाने का विरोध किया। महापौर ने व्यापारी की बात सुनकर नगर निगम अफसरों को सात दिन तक अभियान रोकने के निर्देश दिए। इन सात दिन में व्यापारी स्वयं अतिक्रमण हटाएंगे।

इसके बाद अभियान चलाया जाएगा। शुक्रवार को गंज बाजार से अमरोहा गेट तक अतिक्रमण हटाने के दौरान 12 फीट ऊंचे टीन शेड को तोड़ने का व्यापारियों ने विरोध किया था। व्यापारियों का कहना था कि इतनी ऊंचाई पर टीन शेड से जाम नहीं लग सकता। 12 फीट ऊंचाई पर लगा टीन शेड सड़क पर लगा टीन शेड से सड़क पर जाम नहीं लग सकता। व्यापारी सुरक्षा फोरम के अध्यक्ष विजय मदान ने कहा कि अतिक्रमण हटाने से पहले व्यापारियों से वार्ता की जाए।

उसके बाद अतिक्रमण अभियान चलाया जाए। व्यापारी सुरक्षा फोरम संस्थान के महासचिव नितिन राज ने कहा कि शहर में पार्किंग की व्यवस्था नहीं, इसकी वजह से ही जाम लगता है। इसके लिए पुरानी तहसील व जनाना अस्पताल में पार्किंग बनाने पर जोर दिया। महापौर विनोद अग्रवाल ने कहा कि यह दोनों जगह नगर निगम की नहीं है। इस संबंध में मंडलायुक्त से वार्ता करके पार्किंग बनाने का प्रयास किया जाएगा। इस मौके पर ब्रजेश कुमार शर्मा, देवेंद्र आहूजा, आकाश गुप्ता, वीरेंद्र कटियाल, नवनीत, मयंक शर्मा, संजय मेहता, सीपी सिंह समेत अन्य मौजूद रहे।

वार्ता में यह भी निर्णय लिए गए

- एक सप्ताह के अंदर व्यापारी स्वयं हटाएंगे अतिक्रमण।

- साप्ताहिक बंदी के दिन बाजार नहीं लगेगा

- नाली के अंदर का हिस्सा दुकानदार व नाली से बाहर का अतिक्रमण माना जाएगा।

- 12 फीट की ऊंचाई पर अस्थायी टीनशेड व तिरपाल लगा सकते हैं।

- पार्किंग के लिए जगह चिह्नित की जाएगी।

Edited By: Samanvay Pandey