Move to Jagran APP

आजम खां के रिजॉर्ट की चहारदीवारी पर चला बुलडोजर, जानिए क्या है पूरा मामला Rampur News

एसडीएम ने बताया कि 300 मीटर की दीवार अभी तोड़ी गई है। जिला अधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने बताया कि नाले पर अतिक्रमण था। उसको हटवा दिया गया है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 16 Aug 2019 12:18 PM (IST)Updated: Fri, 16 Aug 2019 05:10 PM (IST)
आजम खां के रिजॉर्ट की चहारदीवारी पर चला बुलडोजर, जानिए क्या है पूरा मामला  Rampur News
आजम खां के रिजॉर्ट की चहारदीवारी पर चला बुलडोजर, जानिए क्या है पूरा मामला Rampur News

रामपुर, जेएनएन। सांसद आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट की चहारदीवारी पर शुक्रवार को प्रशासन ने बुलडोजर चलवा दिया। यह जौहर यूनिवर्सिटी रोड पर बना है। सिंचाई विभाग का आरोप है कि रिसोर्ट में नाले की जमीन पर कब्जा कर लिया गया है। इस कारण बढ़कुशिया नाला बंद हो गया है। सिंचाई विभाग ने इस संबंध में उपजिलाधिकारी सदर प्रेम प्रकाश तिवारी के न्यायालय में वाद दायर किया था। तीन सप्ताह पहले उपजिलाधिकारी ने आदेश जारी किए थे कि अतिक्रमण को हटा दिया जाए, लेकिन इसके बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाया गया। उपजिलाधिकारी प्रेम प्रकाश तिवारी, एसडीओ सिंचाई सिकंदर खान पूरी टीम के साथ पांच बुलडोजर और भारी पुलिस फोर्स के साथ हमसफर रिसोर्ट पहुंचे। इसके बाद कार्रवाई शुरू हुई और नाले की जमीन पर बनी दीवार को तोड़ दिया। कार्रवाई के दौरान जौहर यूनिवर्सिटी रोड की ओर आने वाला मार्ग भी दो घंटे बंद रहा। सिंचाई विभाग का कहना है कि 1000 वर्ग गज जमीन पर अवैध कब्जा किया गया था। 

loksabha election banner

 विवि के गेट का प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन

 प्रशासन निरंतर कार्रवाई कर रहा है। एक माह में बतौर कुलाधिपति जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीन कब्जाने के 29 मुकदमे दर्ज कराए जा चुके हैं। यूनिवर्सिटी के गेट को तोडऩे के आदेश भी हो चुके हैं। हालांकि गेट का मामला अभी न्यायालय में विचाराधीन है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.