Move to Jagran APP

बसपा जिलाध्यक्ष की फेसबुक आईडी हैक कर दोस्तों से मागी रकम

बसपा जिलाध्यक्ष की फेसबुक आईडी हैक कर दोस्तों से मागी रकम।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 03:39 AM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 03:39 AM (IST)
बसपा जिलाध्यक्ष की फेसबुक आईडी हैक कर दोस्तों से मागी रकम
बसपा जिलाध्यक्ष की फेसबुक आईडी हैक कर दोस्तों से मागी रकम

मुरादाबाद, जेएनएन। साइबर अपराधियों ने बसपा जिलाध्यक्ष गुलाब सिंह की फेसबुक आइडी हैक कर उनके चार सौ दोस्तों को मैसेज भेजकर रकम देने की माग की है। झांसे में आकर बसपा नेता के एक मित्र ने तो उनके बताए गए नंबर पर दस हजार रुपये ट्रासफर भी कर दी। बसपा नेता के पास लोगों के फोन पहुंचे तो उन्हें फेसबुक आईडी हैक होने की जानकारी हुई। इसके बाद उन्होंने पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर साइबर ठगों के खिलाफ कार्रवाई की माग की।

loksabha election banner

थाना मझोला क्षेत्र के खुशहालपुर सिद्धार्थ नगर निवासी गुलाब सिंह बसपा जिलाध्यक्ष हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार सुबह पाच बजे उनकी फेसबुक आइडी किसी ने हैक कर ली। इससे उनके परिचित, मित्र, रिश्तेदार और पार्टी से जुड़े पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं से रुपयों की माग की गई। मैसेंजर से मैसेज भेजकर आरोपित ने खुद को बीमार होने और अस्पताल में भर्ती होने का हवाला दिया। मैसेज में कहा गया कि लॉकडाउन में उनके परिवार का कोई व्यक्ति बाहर नहीं निकल पा रहा है। उसे रूपयों की तुरंत जरूरत है। किसी से शाम को वापस करने तो किसी से सुबह को वापस करने की बात की गई। बसपा जिलाध्यक्ष गुलाब सिंह ने बताया कि बिलारी में रहने वाले उनके मित्र उदय राज नगर निगम में ठेकेदार हैं। उनके पास भी मैसेज भेजा गया। जिसके बाद उदय राज ने आरोपित के बताए गए नंबर पर दस हजार रुपये ट्रासफर भी कर दिए गए हैं। मझोला इंस्पेक्टर राकेश कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है। जिससे साइबर सेल में भेज दिया गया है। इस मामले की जाच साइबर सेल कर रही है। रिपोर्ट आने पर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा लिखकर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.