Move to Jagran APP

वीआरएस नहीं लेने वाले बीएसएनएल कर्मियों का देश में कहीं भी होगा तबादला Moradabad News

दूरसंचार विभाग ने वीआरएस नहीं लेने वाले बीएसएनएल कर्मियों का तबादला करने के फैसले से हड़कंप मचा हुआ है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 12:04 AM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 01:15 PM (IST)
वीआरएस नहीं लेने वाले बीएसएनएल कर्मियों का देश में कहीं भी होगा तबादला Moradabad News
वीआरएस नहीं लेने वाले बीएसएनएल कर्मियों का देश में कहीं भी होगा तबादला Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन: बीएसएनएल के अधिकारियों व कर्मचारियों ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्त (वीआरएस) के लिए आवेदन करना शुरू कर दिया है। आवेदन की अंतिम तारीख 31 दिसंबर तय की गई है। इसके बाद अधिकारियों व कर्मियों को योजना का लाभ नहीं मिलेगा।

loksabha election banner

सरकार ने बीएसएनएल की आर्थिक स्थिति सुधार करने और प्राइवेट कंपनियों की टक्कर में सरकारी कंपनी को खड़ा करने की घोषणा की है। घाटे को कम करने के लिए 50 वर्ष से अधिक उम्र के अधिकारियों व कर्मियों के लिए वीआरएस योजना शुरू की है। वीआरएस लेने वाले अधिकारियों व कर्मियों को अतिरिक्त आर्थिक लाभ दिया जाएगा। भारतीय टेलीफोन सेवा के अधिकारियों और नये भर्ती तकनीकी अधिकारियों व कर्मियों को वीआरएस का लाभ नहीं मिलेगा। बीएसएनएल मुख्यालय से वीआरएस योजना से संबंधित बुधवार को पत्र जारी किया है। योजना के तहत अधिकारियों व कर्मियों आनलाइन आवेदन 31 दिसंबर तक करने का समय दिया है। पहली जनवरी के बाद योजना का लाभ नहीं मिलेगा। वीआरएस नहीं लेने वाले अधिकारियों व कर्मियों का देश के किसी भी कोने में तबादला किया जा सकता है।

अब तक 20 कर्मियों ने किया आवेदन

बीएसएनएल मुख्यालय से पत्र जारी होते ही अभी तक 20 अधिकारियों व कर्मियों ने आवेदन किया है। मुरादाबाद टेलीफोन जिले के मुरादाबाद, सम्भल, अमरोहा में तीन सौ अधिकारी व कर्मचारी कार्यरत है। इसमें 197 अधिकारी व कर्मचारी वीआरएस योजना के तहत आवेदन कर सकते हैैं। महाप्रबंधक संजय प्रसाद ने बताया कि वीआरएस योजना से संबंधित पत्र पहुंच गया है। इच्छुक अधिकारी व कर्मचारियों वीआरएस के लिए आनलाइन आवेदन करना शुरू कर दिया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.