Move to Jagran APP

भाजपा नेता के भाई ने सचिव को धमकाया, छह म‍िनट की बातचीत में कई बार दी धमकी, आडियो वायरल

Brother of BJP leader threatened आरोप लगाया कि विकास खंड पवांसा क्षेत्र की ग्राम पंचायत पैंतिया पर तैनात पंचायत सचिव अजीत कुमार को भाजपा के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल के भाई कपिल सिंघल के द्वारा धमकाया गया है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 14 Oct 2021 12:21 PM (IST)Updated: Thu, 14 Oct 2021 12:21 PM (IST)
भाजपा नेता के भाई ने सचिव को धमकाया, छह म‍िनट की बातचीत में कई बार दी धमकी, आडियो वायरल
कार्रवाई की मांग को लेकर सचिवों ने एसपी को भी सौंपा ज्ञापन।

मुरादाबाद, संवाद सहयोगी। सम्‍भल के पवांसा विकासखंड क्षेत्र की एक गांव में पंचायत भवन निर्माण को लेकर चल रही तनातनी के बीच पंचायत सचिव के द्वारा भाजपा नेता पर धमकाने का आरोप लगाया है। इससे जिले भर के पंचायत सचिवों में उबाल है और वह आरोपित पर कार्रवाई की मांग को लेकर एसपी से मिले। साथ ही जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन भी किया।

loksabha election banner

पंचायत सचिवों ने सबसे पहले एसपी कार्यालय पहुंचकर एक शिकायती पत्र दिया। आरोप लगाया कि विकास खंड पवांसा क्षेत्र की ग्राम पंचायत पैंतिया पर तैनात पंचायत सचिव अजीत कुमार को भाजपा के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल के भाई कपिल सिंघल के द्वारा धमकाया गया है। आरोप है कि भाजपा नेता और एक अज्ञात व्यक्ति ने अभद्र भाषा का प्रयोग कर जेल भिजवाने की भी धमकी दी है और विकासखंड से अपना स्थानांतरण करने को भी चेतावनी दी। धरना स्थल पर बैठे अन्य पंचायत सचिवों ने कहा कि अलग-अलग स्थानों पर ग्राम पंचायतों में कार्य कर रहे सचिवों को प्रताड़ित किया जा रहा है। सत्ता पक्ष के कुछ लोग जानबूझकर उत्पीड़न करते हैं। जब तक आरोपित नेता पर कार्रवाई नहीं हो जाएगी, तब तक अपनी आवाज उठाते रहेंगे। इस दौरान भाजपा नेता और किसी अन्य व्यक्ति के साथ सचिव के फोन पर हुई बातचीत का आडियो भी एसपी को सौंपा गया है। इस अवसर पर सुरजीत कुमार, सत्यपाल सिंह, गौरव कुमार, योगेश, देवराज, अंकित, गौतम, सालिम अली, आकाश बाबू, उमेश कुमार, ओमवीर, कुलवंत सिंह, शैलेंद्र कुमार, धीरेंद्र, पंकज कुमार, अजीत कुमार, मुरारी राम, संजय कुमार, अवनीश उपाध्याय, नरेंद्र सिंह, राजवीर सिंह आदि मौजूद रहे।

पूरे प्रकरण की आडियो वायरल : पूरे प्रकरण की आडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसमें सचिव जबकि दूसरी आवाज भाजपा नेता का होने का दावा किया जा रहा है। अगर दावा ठीक है तो भाजपा नेता सचिव से अभद्र भाषा में तो बात कर ही रहे हैं, साथ ही कह रहे हैं कि इस ब्लाक में आए हुए कितना समय हो गया है तो सचिव बोल रहे हैं कि दो माह तो तब से लेकर अब तक क्यों मेरे पास नहीं आए। इसके बाद सचिव ने कहा कि मैं आपके पास क्यों आऊ, सचिव भी सही कह रहे हैं, क्योंकि जिस भाजपा नेता की आवाज आडियो में होने का दावा किया जा रहा है उनके पास कोई पद भी नहीं है।

हमने किसी सचिव को नहीं धमकाया बल्कि गांव के लोग ही सचिव और ग्राम प्रधान के विरुद्ध शिकायत करने विकासखंड परिसर पर पहुंचे थे। जहां उन्होंने धरना प्रदर्शन भी किया था। अधिकारियों के द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

-कपिल सिंघल, भाजपा नेता।

मेरी जानकारी में इस तरह का कोई प्रकरण नहीं है। सचिव धरने पर बैठे हैं इस बात की जानकारी भी मुझे नहीं मिली है।

राजेश सिंघल, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष भाजपा

जिलाधिकारी को पत्र लिखा है। पहले मामले की जांच होगी और उसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

चक्रेश मिश्र, एसपी सम्भल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.