मुरादाबाद, जेएनएन। जीजा से जबरन शादी कराने कार में ले जाते समय युवती ने सेरुआ चौराहे पर हंगामा कर दिया। युवती के हंगामा करने पर पहुंची पुलिस ने आरोपित जीजा को गिरफ्तार कर लिया। सिविल लाइंस पुलिस ने युवती और उसके जीजा को डिलारी पुलिस को सौैंप दिया। मामले में पुलिस ने युवती के जीजा के खिलाफ शांतिभंग करने के आरोप में चालान कर दिया है।

यह है पूरा मामला 

सोमवार को दोपहर कांठ रोड पर स्थित सेरुवा चौराहे पर तैनात यातायात पुलिस कर्मियों को बाइक सवार युवक ने सूचना दी की एक कार में सवार युवक युवती के साथ मारपीट कर रहा है। युवती मदद के लिए पुकार रही है। इसी बीच मुरादाबाद की तरफ से कार भी आ गई। यातायात पुलिस ने कार को रोक लिया। कार में सवार युवती ने पुलिस को देखते ही हंगामा शुरू कर दिया। उसका कहना था कि डिलारी थाना क्षेत्र के ही गांव नवादा निवासी में उसकी बहन की शादी हुई थी। एक साल पहले उसकी बहन की मौत हो गई थी। तभी से जीजा की उस पर नजर है। वह उसके साथ जबरन शादी करना चाहता है।  

मौके पर पहुंची पुलिस

अगवानपुर चौकी से भी पुलिस मौके पर पहुंच गई। युवती की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित जीजा को हिरासत में ले लिया। डिलारी पुलिस को बुलाकर दोनों को सौैंप दिया। युवती की मां भी कार मेें सवार थी। उसे भी पुलिस ने डिलारी थाने भेज दिया। थानाध्यक्ष डिलारी सुरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि युवती सौदासपुर की रहने वाली है। उसकी शिकायत पर जीजा राजीव का शांतिभंग करने के आरोप में चालान कर दिया है। 

प्रेमी से शादी करना चाहती है युवती

पुलिस ने बताया कि युवती का प्रेम प्रसंग गांव निवासी युवक से चल रहा था। पता लगने पर युवती के परिजनों ने प्यार पर पहरा लगा दिया। उसे जबरन शादी का लिबास पहनाकर सात फेरे लेने को मजबूर करने लगे विरोध करने पर बेरहमी से मारपीट कर मिट्टी का तेल छिड़ककर जान से मारने के लिए आग लगाने का प्रयास किया। वह प्रेमी संग शादी करने की जिद पर अड़ गई। 

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस