रामपुर, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी की शुक्रवार को राम विहार स्थित कार्यालय पर बैठक हुई। इसमें नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर विपक्ष द्वारा फैलाई जा रही भ्रांतियों को दूर करने के लिए चलाए जाने वाले जन जागरण अभियान को सफल बनाने के लिए जिले और मंडल के पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी गईं।  

अध्यक्ष ने किया संबोधित 

उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण सहकारी संघ के अध्यक्ष सूर्य प्रकाश पाल ने कहा कि सन 1947 में भारत का विभाजन हुआ, जिसमें धर्म के आधार पर बंटवारा कर पाकिस्तान बना। उस समय यह तय हुआ था कि जो भी पाकिस्तान में रहना चाहे वह पाकिस्तान में रहे तथा जो भारत में रहना चाहे वह भारत में रहे। दोनों देश की सरकारों को अपने देश के अल्पसंख्यक समुदायों के हितों व सुरक्षा की ङ्क्षचता करनी होगी। उस समय पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की संख्या 23 प्रतिशत थी। वर्तमान में यह घटकर लगभग एक प्रतिशत रह गई है। उन पर हुए अत्याचार, धर्म परिवर्तन, उत्पीडऩ पर वहां की सरकार मौन रहीं। अफगानिस्तान, बांग्लादेश व पाकिस्तान से सन 2014 से पूर्व उत्पीडऩ के चलते आए अल्पसंख्यक, ङ्क्षहदू, बौद्ध, सिख, जैन, ईसाई, पारसी भारत में रह रहे हैं उन्हें नागरिकता संशोधन अधिनियम के माध्यम से भारत की नागरिकता प्रदान की जाएगी। इस अधिनियम से भारत में नागरिकता प्राप्त किसी भी धर्म के लोग प्रभावित नहीं होंगे। 

जिलाध्यक्ष अभय गुप्ता ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम के बारे में अफवाह एवं झूठ के सहारे देश, प्रदेश में गलत प्रचार के माध्यम से तनाव फैलाकर अराजकता व दंगा कराने में विपक्ष लगा हुआ है। प्रदेश नेतृत्व ने इसके बारे में भ्रामक प्रचार को समाप्त करने एवं सही जानकारी देने की दृष्टि से जनपद में पूर्व जिलाध्यक्ष सुभाष भटनागर, जिला उपाध्यक्ष राजीव मांगलिक को जिले का कार्यक्रम प्रमुख मनोनीत किया है। कहा ग्रामों में जन जागरण अभियान चलाया जाएगा।

अभियान में जुटने का आह्वान 

कार्यक्रम प्रमुख सुभाष भटनागर और राजीव मांगलिक ने सभी पदाधिकारियों से इस जागरूकता अभियान में जुटने का आहवान किया। साथ ही जिले के समस्त पदाधिकारियों को इसकी जिम्मेदारियां भी सौंपी गईं।  इस मौके पर विधायक राजबाला, मोहन लाल सैनी, सुरेश गंगवार, जुगेश अरोरा, जगपाल ङ्क्षसह यादव, लक्ष्मी सैनी, रवि ङ्क्षसह रवि, मोहन लोधी, भारत भूषण गुप्ता, अशोक विश्नोई, पंकज लोधी, प्रेम शंकर पांडे, तरसेम ङ्क्षसह, मदन चौहान, प्रेमपाल सैनी, संतोष, शकुंतला लोधी, विनय शर्मा, कमल, पंकज कुमार, रोहिताश, लालता प्रसाद लोधी, राम ङ्क्षसह, ओमवीर ङ्क्षसह, चेतन परोथी, विवेक रोहेला, कुंवर बहादुर लोधी, कुंवर पाल, धर्मपाल, योगेंद्र सैनी आदि मौजूद रहे। 

 

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस