Move to Jagran APP

Bird flu In Moradabad : भोजपुर थाने के सामने मृत चील मिली, कूड़ाघर में फेंका, ढूंढते रह गए कर्मचारी

पशु चिकित्सा विभाग की टीम के पहुंचने से पहले ही सफाई कर्मियों ने चील को कूड़ा घर में फेंक द‍िया। काफी खोजने के बाद भी पक्षी के नहीं म‍िलने पर टीम लौट गई। बर्ड फ्लू की आशंका को लेकर विभाग लगातार सक्रि‍यता बरत रहा है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 03 Feb 2021 03:55 PM (IST)Updated: Wed, 03 Feb 2021 03:55 PM (IST)
Bird flu In Moradabad : भोजपुर थाने के सामने मृत चील मिली, कूड़ाघर में फेंका, ढूंढते रह गए कर्मचारी
बर्ड फ्लू की जांच के लिए मृत पक्षी को नहीं भेजा जा सका।

मुरादाबाद, जेएनएन। थाना भोजपुर के सामने एक चील मृत अवस्था में मिली। कुछ ग्रामीणों ने पशु चिकित्सा अधिकारी को सूचना दी। लेकिन, कुछ देर बाद नगर पंचायत सफाई कर्मी उसको उठाकर ले गए। मौके पर पहुंची पशु चिकित्सा अधिकारी के टीम को चील नहीं मिलने पर वापस चली गई। इसकी वजह से बर्ड फ्लू की जांच के लिए मृत पक्षी को नहीं भेजा जा सका।

loksabha election banner

नगर पंचायत भोजपुर धर्मपुर बस स्टैंड पर थाना के सामने मृत अवस्था में एक चील को ग्रामीणों ने देखा। पशु चिकित्सा अधिकारी सुरेंद्र कुमार को सूचना दी। इतने में ही नगर पंचायत भोजपुर धर्मपुर की तरफ से सफाई कर्मी वहां कूड़ा वाहन लेकर पहुंच गए। उसे उठाकर कूड़े की ट्रैक्टर ट्राली में डाल दिया। इसके बाद पशु चिकित्सा अधिकारी की टीम भी मौके पर पहुंची। चील नहीं मिलने पर वह वापस लौट गई। नगर पंचायत ट्रैक्टर चालक मुहम्मद आरिफ ने बताया कि लगभग एक माह से हमें कई पक्षी मृत अवस्था में मिल रहे हैं। जिनको हम सफाई करते समय कूड़े में डालकर कूड़ा गोदाम में पहुंचा देते हैं। उसने बताया कि आगे से ध्यान रखा जाएगा। जितने भी पक्षी सुबह के समय मिलेंगे उनकी सूचना दी जाएगी। पशु चिकित्सा अधिकारी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि सूचना एक पक्षी के मृत होने की मिली थी। इसके बाद हमारी टीम मौके पर पहुंच गई। वहां पर हमें कोई भी मृत पक्षी नहीं मिला, टीम वापस आ गई। आगे से अगर कोई सूचना मिलती है। उसका सैंपल लेकर जांच करवाई जाएगी।

टीम ने नहीं की मृत चील को तलाशने की कोशिश

बर्ड फ्लू को लेकर सभी जगह अलर्ट घोषित कर दिया गया है। मुरादाबाद में भी छजलैट क्षेत्र में कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा चुका है। इसके बावजूद लापरवाही बरकरार है। भोजपुर में चील मिलने की सूचना मिलने पशु चिकित्सा विभाग की टीम पहुंची तो पता चला कि उसका शव कूड़ेदान में डाल दिया है। टीम ने उसके शव तो तलाशने की कोशिश नहीं की और बिना जांच किए ही टीम लौट गई। 

यह भी पढ़ें : Thakurdwara Double Murder Case : संदिग्धों का पाॅॅलीग्राफ टेस्ट कराने से कोर्ट ने किया इन्‍कार, कात‍िल तक पहुंचने को पुलिस खोजेगी नया रास्‍ता

मुरादाबाद में नहाते समय बना ली क‍िशोरी की अश्‍लील वीडियो, कर रहा था ब्‍लैकमेल, तीन वर्ष की कैद

मुरादाबाद में ग्राम प्रधान और सच‍िव का खेल, नगर पंचायत बनने के बाद बिना अनुमति खर्च कर दिए 13 लाख रुपये


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.