Move to Jagran APP

इन चोरनी बहनों से रहना सावधान, पलक झपकते ही पार कर देती हैं माल

आशमा ओर मशवरी ये दो बहनें हैं, जो आंखों से सुरमा चुरा लेती हैं। चोरी में दोनों ऐसे माहिर हैं कि 1982 में आई जितेंद्र और नीतू सिंह की फिल्म चोरनी का पार्ट टू बना चुकी हैं।

By RashidEdited By: Published: Tue, 22 Jan 2019 02:57 AM (IST)Updated: Tue, 22 Jan 2019 07:10 AM (IST)
इन चोरनी बहनों से रहना सावधान, पलक झपकते ही पार कर देती हैं माल
इन चोरनी बहनों से रहना सावधान, पलक झपकते ही पार कर देती हैं माल

मुरादाबाद। आशमा ओर मशवरी ये दो बहनें हैं, जो आंखों से सुरमा चुरा लेती हैं। चोरी में दोनों ऐसे माहिर हैं कि 1982 में आई जितेंद्र और नीतू सिंह की फिल्म चोरनी का पार्ट टू बना चुकी हैं। अब भी दोनों पुलिस पकड़ से दूर हैं। पुलिस ने मशवरी के बेटे रिजवान को गिरफ्तार कर लिया, जो दोनों बहनों को घर से लाने और ले जाने का काम करता है। 14 जनवरी को दोनों बहनों ने मैनाठेर में एक सर्राफ की दुकान से तीन लाख की ज्वेलरी साफ कर दी। दोनों के दुकान से जाने के बाद सीसीटीवी कैमरे से सर्राफ को चोरी का पता लगा था। पुलिस दोनों की धरपकड़ में लगी हुई है। पुलिस ने चोरी की गई ज्वेलरी को रिजवान की निशानदेही पर बरामद कर लिया है।

loksabha election banner

एएसपी अपर्णा ने दी जानकारी

रिजर्व पुलिस लाइन में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एएसपी अपर्णा गुप्ता ने बताया कि 14 जनवरी को मैनाठेर में सर्राफ शमीम निवासी महमूदपुर की ज्वेलरी शॉप से तीन लाख कीमत सोने की ज्वेलरी चोरी कर ली थी। इस घटना को अमरोहा के डिडौली के ग्राम खइया माफी निवासी मशवरी पत्नी एहसान और उनके बेटे रिजवान तथा बहन आशमा पत्नी कामिल निवासी मूढा इम्मा डिडौली ने अंजाम दिया था। एएसपी ने बताया कि मशवरी और आशमा बड़ी ही शातिर है, दोनों की मदद के लिए रिजवान साथ रहता था। सर्राफ शमीम की शॉप पर पहुंचकर दोनों ने बताया कि उनके बेटे की शादी है, जिसके लिए ज्वेलरी खरीदनी है। शमीम उन्हें ज्वेलरी दिखाता गया।

बुर्के में छिपाती थीं ज्वेलरी

दोनों महिलाएं ज्वेलरी अपने बुर्के में छिपाती रहीं। यह ज्वेलरी तीन लाख रुपये तक की थी। उसके बाद दोनों ने सर्राफ से कहा कि परिवार के बाकी सदस्यों को साथ लेकर खरीदारी करने आएंगे। महिलाओं के जाने के बाद सर्राफ ने सामान देखा तो कई ज्वेलरी गायब मिली। सीसीटीवी फुटेज खंगाला तो महिलाएं बुर्के में ज्वेलरी छिपाती दिखाई दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर महिलाओं की जांच शुरू की। पुलिस इनकी पहचान करने में कामयाब हो गई। मैनाठेर पुलिस ने रिजवान को गिरफ्तार कर तीन लाख की चोरी ज्वेलरी बरामद कर ली। अभी दोनों बहने पुलिस पकड़ से दूर है, जिनकी गिरफ्तारी को दबिश दी जा रही है।

कस्बे और देहात में करती हैं चोरी

आशमा और मशवरी ने दुकानों के अंदर सीसीटीवी लगे होने के कारण कस्बे और गांव की दुकानों को टारगेट करना शुरू कर दिया। रिजवान से हुई पूछताछ के बाद पता चला कि दोनों बड़ी सफाई से सामान चोरी कर लेती हैं। दुकानदार को भनक तक नहीं लगती है। अब तक दो दर्जन से ज्यादा चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुकी हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.