मुरादाबाद, जेएनएन। Adulterated Mustard Oil Sold in Moradabad : त्योहार के अवसर पर मिलावटखोर सक्रिय हो गए हैं। इसको लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग ने शहर और देहात क्षेत्रों में छापामार कार्रवाई शुरू कर दी है। मंगलवार को दलपतपुर में छापामार कार्रवाई की गई। इसमें ब्रांडेड सरसों का तेल और सूजी जब्त की गई है। इससे दुकानदारों में खलबली मच गई है। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने दलपतपुर स्थित गाजी ट्रेडर्स का निरीक्षण किया गया। कौसर अली खाद्य सुरक्षा टीम को स्टाक रजिस्टर नहीं दिखा पाए।

मौके से बिक्री के लिए रखे ब्रांडेड सरसों का तेल, श्याम भोग ब्रांड सूजी, कृधा ब्रांड सोयावीन आयल, बाबा जी कच्ची घानी मस्टर्ड आयल की शुद्धता और गुणवत्ता पर संदेह होने पर नमूना लिया गया। मौके से 635 लीटर सरसों का तेल जो कि मिथ्याछाप था। पैकिंग की तारीख, बैच संख्या का उल्लेख नहीं मिलने पर जब्त किया। जिसका बाजार मूल्य लगभग 129000 रुपये है। इसके अलावा श्याम भोग सूजी लगभग 1300 किलो, जिसका बाजार मूल्य लगभग 25740 रुपये को मिथ्याछाप होने के आधार पर जब्त किया गया। 

मिलावट मिलने पर इस नंबर करें शिकायत :  खाद्य पदार्थों में किसी भी प्रकार की मिलावट मिलने पर आप मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी के नंबर 9451540804 पर शिकायत कर सकते हैं। इसके अलावा कार्यालय में भी निजी तौर पर जानकारी दी जा सकती है। अभिहित अधिकारी बिनोद कुमार सिंह ने बताया कि मिलावटखोरी के खिलाफ अभियान चला रखा है। शहर के बाजार के साथ ही तहसीलों में भी दुकानों पर टीमें जांच के लिए जा रहीं हैं। सभी के नमूने जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे गए हैं। रिपोर्ट मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

बेटी की सुरक्षा के लिए मां ने लगाई गुहार : मुगलपुरा थाना क्षेत्र के वारसी नगर निवासी महिला ने बेटी की जान का खतरे का आरोप लगाते हुए शिकायत की है। एसएसपी को दिए शिकायती पत्र में महिला ने बताया कि उसका निकाह दिसंबर 2009 को मकबरा निवासी व्यक्ति से हुआ था। निकाह के बाद ससुराल के लोग एक लाख रुपये नकद और बाइक की मांग करने लगे। तीन बार में उसने मायके से पचास हजार रुपये लेकर पति को दिए, लेकिन उसका व्यवहार नहीं बदला।

पीड़िता ने बेटी को जन्म दिया। लेकिन नौ साल की होने पर उपचार के अभाव में उसकी मौत हो गई। आरोप लगाया कि दूसरी पुत्री का भी ससुरालियों ने इलाज नहीं कराया। बीते 10 जून को पति व उसके भाई भाभी ने जमकर पीटा और जेवर छीनकर घर से निकाल दिया। पित अब बेटी को जलाकर मारने की धमकी भी दे रहा है। पीड़िता की शिकायत सुनने के बाद एसएसपी ने मुगलपुरा थाना प्रभारी को जांच के आदेश दिए गए हैं।

Edited By: Samanvay Pandey