Move to Jagran APP

नोट बंदी के पांच साल बाद भी मिल रही पुरानी करेंसी, जानें कहां मिली करेंसी, वो कौन लोग थे

Banned Currency चुनाव के दौरान उत्तराखंड पुलिस ने पुरानी करेंसी के साथ सात आरोपितों को शनिवार को हरिद्वार में गिरफ्तार किया था। पकड़े गए दो आरोपित अमरोहा और दो आरोपित मुरादाबाद के बिलारी थाना क्षेत्र के निवासी थे। पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 07:23 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 07:23 AM (IST)
नोट बंदी के पांच साल बाद भी मिल रही पुरानी करेंसी, जानें कहां मिली करेंसी, वो कौन लोग थे
हरिद्वार में पुरानी करेंसी के साथ मुरादाबाद के दो आरोपित हुए थे गिरफ्तार

मुरादाबाद, जेएनएन। Banned Currency : चुनाव के दौरान उत्तराखंड पुलिस ने पुरानी करेंसी के साथ सात आरोपितों को शनिवार को हरिद्वार में गिरफ्तार किया था। पकड़े गए दो आरोपित अमरोहा और दो आरोपित मुरादाबाद के बिलारी थाना क्षेत्र के निवासी थे। रविवार को हरिद्वार पुलिस की सूचना पर बिलारी थाना पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ स्थानीय स्तर पर जांच शुरू कर दी है। सीओ देश दीपक सिंह ने बताया कि दोनों आरोपितों के नाम-पते की तस्दीक करने के साथ ही उनके पुराने रिकार्ड के बारे में जानकारी एकत्र की जा रही है।

loksabha election banner

शनिवार को उत्तराखंड पुलिस ने स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने चलन से बाहर हो चुकी चार करोड़ की करेंसी (एक हजार और पांच साै के पुराने नोट) के साथ सात व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था। उत्तराखंड पुलिस के द्वारा पकड़े गए सात आरोपितों में चार आरोपित अमरोहा और मुरादाबाद जनपद के निवासी है। हरिद्वार पुलिस के मुताबिक अरविंद वर्मा निवासी ग्राम काला कुआं अमरोहा, आबिद अली ग्राम सैदपुर नौगांव सादात अमरोहा के निवासी हैं, जबकि सोमपाल सिंह निवासी रेलवे स्टेशन रोड बिलारी मुरादाबाद व राजेंद्र निवासी स्टेशन रोड बिलारी जनपद मुरादाबाद के हैं।

इन दोनों के आपराधिक रिकार्ड की जानकारी मुरादाबाद पुलिस भी जुटा रही है। सीओ बिलारी देश दीपक सिंह ने बताया कि दोनों आरोपितों के पकड़े जाने की जानकारी उत्तराखंड पुलिस के द्वारा दी गई है। स्थानीय स्तर पर इनके नाम और पते की तस्दीक करने के साथ ही इनके आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

दिल्ली हाईवे के किनारे का बिजली का खंभा गिरा : हाईवे पर रविवार देर रात बिजली का खंभा गिरने से लंबा जाम लग गया। राहगीरों ने खुद पोल को उठाकर साइड से रखा। इसके बाद वाहनों का आवागमन सुचारु हो सका। रविवार की रात को अज्ञात वाहन ने पाकबड़ा में रीजेंसी होटल के सामने डिवाइडर पर पोल को तोड़ दिया था। जिसके बाद पोल हाईवे पर गिर गया। हाईवे पर वाहनों की तेज रफ्तार से चल रही थी।

जिसकी वजह से दो कार पोल से टकरा गई। जिसके बाद वाहनों की स्पीड थम गई। इसके बाद दिल्ली लखनऊ हाईवे पर जाम लगने शुरू हो गया। लगभग तीन किमी लंबा जाम लग गया। जाम की वजह से लोगों को परेशानी हुई। तो गाड़ियों में सवार लोगों ने उतरकर नीचे देखा। उसके बाद दर्जन भर लोगों ने कड़ी मशक्कत से पोल को उठाकर हाईवे से किनारे किया। तब जाकर वाहनों को आवागमन सुचारु हो सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.