Move to Jagran APP

बैंक उपभोक्‍ता दें ध्‍यान, आज निपटा लें काम, कल रहेगी बैंकों में हड़ताल

Banks strike tomorrow निजीकरण के विरोध में बैंक संगठनों ने हड़ताल का आह्वान क‍िया है। इसकी वजह से कई बैंकों में कामकाज प्रभाव‍ित रहेगा। ल‍िहाजा उपभोक्‍ता आज अपने बैंक संबंधी जरूरी काम न‍िपटा लें ज‍िससे क‍िसी तरह की परेशानी न उठानी पड़े।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 10:44 AM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 10:44 AM (IST)
बैंक उपभोक्‍ता दें ध्‍यान, आज निपटा लें काम, कल रहेगी बैंकों में हड़ताल
आपको बैंक में जरूरी काम है तो आप उसे आज ही निपटा लें।

मुरादाबाद, जेएनएन। Banks strike tomorrow। अगर आपको बैंक में जरूरी काम है तो आप उसे आज ही निपटा लें। क्योंकि, गुरुवार को कई बैंकों के कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। ऐसे में आपको समस्या का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल, ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन की ओर से 26 नवंबर को प्रस्तावित हड़ताल के समर्थन में यूपी बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन भी उतर आया है। अब 26 नवंबर को इस संगठन के सभी कर्मचारी अपना काम ठप रखेंगे। ऐसे में गुरुवार के दिन ज्यादातर बैंकों में कामकाज ठप होने के कारण ग्राहकों को दिक्कत होगी।

prime article banner

26 नवंबर को गुरुवार है। इसके बाद सिर्फ शुक्रवार को ही काम होगा। 28 नवंबर को माह का चौथा शनिवार होने के कारण सभी बैंक बंद रहेंगे और 29 को रविवार है। इसलिए आपके घर में शादी या अन्य कोई समारोह है तो उसके लिए बुधवार तक ही पैसे का इंतजाम करने की कोशिश करें। क्योंकि, उसके बाद परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। यूपी बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन मुरादाबाद के नवनीत कुमार ने बताया कि हड़ताल के कारण इलाहाबाद बैंक, केनरा बैंक, देना बैंक, पीएनबी, बीओबी, सेंट्रल बैंक के कई कर्मचारी कामकाज ठप रखेंगे।

जानें क्यों होने वाली है हड़ताल

केंद्र सरकार ने हाल ही में बैंकों के निजीकरण के संकेत दिए थे। इसका विरोध कई बैंकिंग संगठन कर रहे हैं। संगठनों का आरोप है कि अगर बैंक निजी हाथों में गए तो केवल पूंजीपतियों के लिए काम करेंगे। अपनी इसी मांग के समर्थन में कर्मचारी हड़ताल पर जाने की तैयारी में हैं। सोमवार को इस मांग को लेकर मुरादाबाद के ताड़ीखाना चौराहे पर कर्मचारियों ने प्रदर्शन भी किया। इसके अलावा बैंक कर्मचारी बैंकों पर बढ़ते एनपीए की वसूली कराने की भी मांग कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.